सबके योगी… ‘स्ट्रीट वेंडर्स’ का वैक्सीनेशन, CM योगी के लिए पटरी दुकानदारों का प्यार देख हो जाएंगे हैरान

किसी राज्य के मुख्यमंत्री के लिए उनका प्रोटोकॉल सबसे अधिक मायने रखता है लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आम लोगों से जुड़ने और उनसे बातचीत करने के लिए अक्सर अपने प्रोटोकॉल से बाहर निकलते हुए नजर आते हैं। मौका बच्चों के प्रति अपना प्यार दिखाने का हो या औचक निरीक्षण के बीच आम लोगों के पास जाकर उनकी समस्याएं सुनने का….हर जगह सीएम योगी लोगों से बात करे बिना खुद को रोक नहीं पाते हैं। इसका एक नजारा उस वक़्त देखने को मिला, जब सीएम योगी लखनऊ के एक वैक्सीनेशन सेंटर में चल रहे ‘स्ट्रीट वेंडर्स’ के वैक्सीनेशन अभियान का जायजा लेने पहुंचे। यहां उन्होंने न सिर्फ आम लोगों के बीच जाकर उनसे बात की बल्कि उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

14 जून यानी बीते सोमवार को यूपी में निःशुल्क शुरू हुए स्ट्रीट वेंडर्स के वैक्सीनेशन अभियान का जायजा लेने सीएम योगी लखनऊ के चिल्ड्रेन पैलेस म्युनिसिपल नर्सरी स्कूल में पहुंचे, जहां रेहड़ी-पटरी दुकानदारों के लिए बनाए गए स्पेशल बूथ पर स्ट्रीट वेंडर्स का वैक्सीनेशन किया जा रहा था। इस दौरान सीएम योगी वैक्सीनेशन करा रहे लोगों से बातचीत करते हुए कुछ इस तरह घुले-मिले कि उन्होंने एक बार फिर रेहड़ी-पटरी दुकानदारों के दिल में अपनी जगह बना ली। इस बीच वैक्सीनेशन का लाभ लेने आए लोग सीएम योगी को देखते ही उनसे मिलने, बात करने और फोटो खिंचवाने के लिए उत्साहित दिखाई दिए।

CM योगी से बोली महिला- ‘इससे पहले आपको टीवी पर ही देखा था, सामने से देखकर अच्छा लगा’
वैक्सीनेशन सेंटर पर स्ट्रीट वेंडर्स के लिए चलाए गए विशेष वैक्सीनेशन अभियान का लाभ लेने के लिए आ रहे लोगों से सीएम योगी मिलते और बात करते हुए दिखाई दिए। तभी वैक्सीनेशन कराने आई एक महिला ने बड़े ही उत्साह के साथ सीएम योगी को आवाज देते हुए कहा कि सर, इससे पहले आपको टीवी पर ही देखा था, सामने से देखने की बहुत इच्छा थी। आज आपको सामने से देखकर और मिलकर अच्छा लगा। महिला की बात सुनकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुस्कुराते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया और हाल-चाल जाना।

युवा ने सीएम योगी से जाहिर की फोटो खिंचवाने की इच्छा

वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए विशेष बूथों का इंतजाम किया गया था। निरीक्षण के दुरान सीएम योगी एक अन्य बूथ पर भी पहुंचे, जहां एक युवा वैक्सीन लगवा रहा था। मुख्यमंत्री योगी ने बड़े ही प्रेम भाव के साथ उसका भी हाल-चाल जाना। इतना ही नहीं, सीएम योगी जैसे ही उस बूथ से जाने लगे, तभी वैक्सीनेशन करा रहे युवा ने बड़ी ही सहमी आवाज में मुख्यमंत्री योगी के साथ फोटो खिंचवाने की इच्छा जाहिर की। सीएम योगी ने उस युवा की प्रेम से भरी भावनाओं का सम्मान करते हुए उस बूथ पर ठहर गए और खुशी-खुशी उस युवा के साथ बातचीत करते हुए उसके ही मोबाइल से फ़ोटो खिंचवाई।

pjimage (17)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *