सुनील गावसकर का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बीच कई छोटे-छोटे मैच चलते रहेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्टन में खेला जाएगा।

हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि एक मुकाबला दोनों कप्तानों के बीच होगा। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और केन विलियमसन के बीच अच्छा मुकाबला होगा। दोनों को मौजूदा दौर में टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है।

 

गावसकर ने कहा कि ऐसा होना स्वाभाविक है। एक मैच में कई मुकाबले चल रहे होते हैं। कोहली और विलियमसन के बीच मुकाबले के अलावा उन्होंने कुछ और नाम भी लिए। रोहित शर्मा ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी छाप छोड़ी है। और गावसकर मानते हैं कि उनके और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के बीच अहम मुकाबला होगा। इंग्लैंड की परिस्थितियों में बोल्ट काफी प्रभावी साबित हो सकते हैं।

 

चेतेश्वर पुजारा भारतीय बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा हैं। हालांकि नंबर तीन के इस बल्लेबाज को शॉर्ट पिच गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष करना पड़ता है। हालांकि गावसकर मानते हैं कि शॉर्ट पिच गेंदबाजी के खिलाफ पुजारा की परेशानी उनके और नील वैगनर के बीच मुकाबले को रोचक बना देती है।

सुनील गावसकर को यह भी लगता है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेविड कॉन्वे के बीच की जंग भी रोचक होगी।

गावसकर ने कहा, ‘ऐसा ही होता है। हर मुकाबले में एक दूसरा मुकाबला चल रहा होता है। तो बेशक कोहली और विलियमसन के बीच भी ऐसा चल रहा होगा। वह टेस्ट क्रिकेट के दो चोटी के बल्लेबाज हैं। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट और रोहित शर्मा के बीच, नील वैगनर और चेतेश्वर पुजारा के बीच भी मुकाबला होगा और जसप्रीत बुमराह और कॉन्वे के बीच भी। इन सब पर निगाह रहेगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *