WhatsApp चलाने के लिए स्मार्टफोन की जरूरत खत्म, 1,999 रु. की शुरुआती कीमत में आते हैं ये हाई-टेक फीचर फोन्स

नई दिल्ली। Feature Phone With WhatsApp Support: वॉट्सऐप (WhatsApp) दुनिया में सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स इसका इस्तेमाल करते हैं। अब यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि इसका इस्तेमाल भारत में हर किसी के लिए काफी जरूरी हो गया है। लेकिन आज भी भारत में कई ऐसे लोग हैं जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है और वो फीचर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी इन्हीं यूजर्स में से हैं और आप WhatsApp इस्तेमाल करना चाहते हैं और आपके पास स्मार्टफोन नहीं है तो आपको बिलकुल भी निराश होने की जरूरत नहीं है। हम आपको उन फीचर फोन के बारे में बता रहे हैं, जिनमें WhatsApp का इस्तेमाल किया जा सकता है।

JioPhone:

इस फीचर फोन में 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 512 MB RAM और 4GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन KAI OS पर काम करता है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में VGA कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, 3.5mm ऑडियो जैक, FM, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.1 LE और GPS दी गई है। बैटरी बैकअप की बात करें तो इस फोन में 2000mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन WhatsApp समेत अन्य ऐप को सपोर्ट करता है। इसकी कीमत 1,999 रुपये है।

 

JioPhone 2:

इस फीचर फोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 320×240 पिक्सल है। इस फोन में 512 MB RAM और 4GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया सकता है। यह फोन KAI OS पर काम करता है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में 0.3 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, 3.5mm ऑडियो जैक, FM, वाईफाई दिया गया है। बैटरी बैकअप की बात करें तो इस फोन में 2000mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन वॉट्सऐप समेत अन्य ऐप को सपोर्ट करता है। इसकी कीमत 2,999 रुपये है।

Micromax Bharat 1:

इस फीचर फोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 320×240 पिक्सल है। इस फोन में 512 MB RAM और 4GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन 1.1GHz ड्यूल कोर Qualcomm 205 पर काम करता है। इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में 0.3 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। इस फीचर फोन में 4G VoLTE, वाई फाई, ब्लूटूथ 4.1 LE, GPS और USB 2.0 दिया गया है। इस फोन में 2000mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन वॉट्सऐप समेत अन्य ऐप को सपोर्ट करता है। इसकी कीमत करीब 1,799 रुपये है।

 

Intex Turbo+ 4G:

इस फीचर फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 320×240 पिक्सल है। इस फोन में 512 MB RAM और 4GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ा सकते हैं। यह फोन ड्यूल कोर पर काम करता है। यह फोन KaiOS पर काम करता है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में 0.3 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। इस फीचर फोन में 4G VoLTE, वाई फाई, ब्लूटूथ और GPS दिया गया है। इसमें 2000mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन WhatsApp समेत अन्य ऐप्स को सपोर्ट करता है। इसकी कीमत करीब 2,000 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *