Ghaziabad Muslim Man Video: पिटाई मामले में अब तक 5 अरेस्ट, अब्दुल अब भी कह रहे-लगवाए गए जय श्री राम के नारे

गाजियाबाद के लोनी इलाके में मुस्लिम बुजुर्ग पिटाई मामले में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। साथ ही शिकायतकर्ता के खिलाफ भी गलत फैक्ट मुहैया कराने के लिए ऐक्शन लिया जाएगा। दूसरी ओर पीड़ित बुजुर्ग अभी भी अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने दावा किया कि उनसे जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे लगवाए।

गाजियाबाद एसपी (ग्रामीण) डॉ. इराज राज ने बताया, ‘बुजुर्ग के साथ मारपीट मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हम उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि गलत फैक्ट बताने के लिए शिकायतकर्ता के खिलाफ भी ऐक्शन लिया जाएगा।’

अब्दुल अब भी कह रहे, लगवाए गए जय श्री राम के नारे
जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे लगवाने की बात को पुलिस पूरी तरह से नकार रही है लेकिन, पीड़ित अब्दुल समद अब भी अपने बयान पर कायम हैं। उनका आरोप है कि प्रवेश ने अपने दोस्तों के साथ मारपीट कर उनकी दाढ़ी काट दी। इसके बाद जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे लगवाए। पुलिस अब जांच कर रही है कि अब्दुल ने किस दबाव में गलत बयान दिया था।

पीड़ित के बेटे ने एफआईआर पर उठाए सवाल
इससे पहले अब्दुल समद के बेटे ने एक समाचार चैनल से बातचीत में पुलिस की एफआईआर पर सवाल उठाए थे। उन्होंने दावा किया था कि कोतवाल ने अपनी मर्जी से तहरीर लिखी। बुजुर्ग के बेटे बबलू सैफी ने कहा था कि उन्होंने थाना लोनी में घटना की शिकायत दी थी लेकिन वहां के कोतवाल ने अपने आप से तहरीर लिख उनके पिता से साइन करा लिए। इस मामले में फेक न्यूज फैलाने के आरोप में पुलिस ने ट्विटर इंडिया समेत 9 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है और अब शिकायतकर्ता पर भी ऐक्शन की बात कर रही है।

पुलिस का कहना, विवाद की यह है वजह
पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि विवाद ताबीज की वजह से हुआ। बुलंदशहर के रहने वाले 65 साल के अब्दुल समद ने प्रवेश को एक ताबीज दी थी। ताबीज ने असर नहीं किया। 5 जून को अब्दुल से इसी वजह से प्रवेश ने मारपीट की। उनकी दाढ़ी भी काट दी गई। मारपीट और दाढ़ी काटने का बगैर ऑडियो वाला पहला विडियो इसी घटनाक्रम का था।

जानिए क्या है पूरा मामला

सोमवार को गाजियाबाद से एक बुजुर्ग शख्स का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में दिख रहा है कि बुजुर्ग शख्स मारने वालों के आगे हाथ जोड़ रहा है लेकिन वो उसकी नहीं सुन रहे। आरोपी, बुजुर्ग की पिटाई करते जा रहे हैं। घटना का वीडियो वायरल हुआ तो मंगलवार को पीड़ित का एक और वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। इसमें पीड़ित बुजुर्ग कह रहे हैं कि उन्हें कहीं जंगली इलाके में ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया गया। वहां 5 लोगों ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया। उन्हें थप्पड़ मारे और जय श्री राम के नारे लगवाने को कहा। यहां तक कि उनकी दाढ़ी भी काट दी गई।

Ghaziabad muslim man video

गाजियाबाद मुस्लिम बुजुर्ग पिटाई वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *