बांग्लादेश में जारी ढाका प्रीमियर लीग में एक और नया विवाद जुड़ गया है, हाल ही में बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने बीच मैदान में अंपायर से बदतमीजी की थी, उन्होने गुस्से में स्टंप उखाड़कर फेंक दिया, जिसके बाद उन पर 3 मैचों की प्रतिबंध और 5 लाख टका का जुर्माना लगाया गया था। अब एक बार फिर इस टूर्नामेंट में कुछ ऐसा ही हुआ है, जिसने सबको हैरान कर दिया है, इस बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सब्बीर रहमान चर्चा में हैं, जो पहले भी कई विवादों में रह चुके हैं।
ढाका प्रीमियर लीग के एक मैच में डीओएचएस स्पोर्ट्स क्लब और शेख जमाल धनमंडी क्रिकेट क्लब की टीमें आमने-सामने थीं, मैदान के बाहर होने के बावजूद बांग्लादेश के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सब्बीर रहमान ने मैदान पर कुछ ऐसा किया, जो आज तक ना देखा गया होगा।
रहमान मैच का हिस्सा नहीं थे, फिर भी उन्होने कथित रुप से शेख जमाल के स्पिनर इलियास सनी पर उस समय एक ईंट फेंकी, जब वो डीप स्क्वायर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे, यही नहीं उन्होने इसके बाद सनी पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए नस्लीय टिप्पणी भी की, नस्लवाद को लेकर क्रिकेट जगत में पिछले कुछ समय से जो विवाद और हंगामा चल रहा है, उसके बावजूद क्रिकेटर इसको गंभीरता से नहीं लेते दिख रहे हैं।
मैच खत्म होने के बाद शेख जमाल ने ढाका मेट्रोपोलिस की क्रिकेट समिति को लेटर लिखकर रहमान की शिकायत की है, सब्बीर को सजा देने की मांग की है, इस लेटर में उन पर नस्लीय गालियां देने का आरोप भी लगाया गया है। आपको बता दें कि सब्बीर रहमान ने बांग्लादेश के लिये 66 वनडे, 11 टेस्ट मैच और 44 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, वो पहले भी विवादों में रह चुके हैं, नवंबर 2016 में उनकी मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया था, क्योंकि उन्होने मैदान से बाहर कई नियम तोड़े थे, इसके अलावा जनवरी 2018 में एक मैच के दौरान सब्बीर रहमान ने मारपीट की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *