मिलिट्री गेड की सुरक्षा वाला Motorola Defy Rugged फोन लॉन्च, पानी में भी नहीं होगा खराब

Motorola ने आखिरकार कंपनी का लेटेस्ट रग्ड स्मार्टफोन Motorola Defy लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को CAT फोन निर्माता Bullitt Group के साथ मिल कर बनाया गया है। मोटोरोला और Bullitt के बीच इसी साल पार्टनरशिप हुई थी। मोटो का नया हैंडसेट एक वाटरप्रूफ फोन है और यह IP68 रेटिंग के साथ आता है। फोन के मिलिट्री ग्रेड जितना मजबूत होने का दावा किया गया है।

Motorola Defy: कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

मोटोरोला Defy स्मार्टफोन को 329 यूरो (करीब 29 हजार रुपये) के आसपास लॉन्च किया गया है। यह फोन ग्रीन और ब्लैक कलर में आता है। यह फोन चुनिंदा यूरोपीय मार्केट और LATAM मार्केट्स में उपलब्ध होगा। फोन की बिक्री आने वाले हफ्तों में शुरू होगी।

 

Motorola Defy: स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 6.5 इंच एचडी+ एलसीडी मैक्स विज़न स्क्रीन दी गई है। फोन की मोटाई 0.7 मिलीमीटर हैं और सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस मौजूद हैं। इस फोन में बाकी सारे स्पेसिफिकेशन्स मोटो जी9 वाले ही हैं। कंपनी का कहना है कि स्क्रीन को उंगलियों के गीला होने पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्र्रैगन 662 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4 जीबी रैम दी गई है। हैंडसेट में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

 

Motorola Defy स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 10 पर चलता है जिसे ऐंड्रॉयड 11 पर अपग्रेड किया जा सकता है। फोन में अपर्चर एफ1.7 के साथ 48 मेगापिक्सल प्राइमरी, 2 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। फोन नाइट विज़न मोड के साथ आता है। रियर कैमरा नाइट विज़न मोड सपॉर्ट करता ै। फोन में अपर्चर एफ/2.2 के साथ 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोनन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

मोटोरोला के इस फोन को मिलिट्री गेड MIL-STD-810H सर्टिफिकेशन मिला है। फोन में एक प्रोग्राम शॉर्टकट है जो Push to Talk (PTT) मोड के सात आता है। हैंडसेट का डाइमेंशन 169.8×78.2×10.9 मिलीमीटर और वज़न 232 ग्राम है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन ड्यूल 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस+ग्लोनास, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी वाटरप्रूफ पोर्ट दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए 20वाट टर्बोपावर चार्जिंग के साथ 5000mAh बैटरी दी गई है। यह आईपी68 रेटिंग के साथ आता है यानी पानी और धूल से सुरक्षित है। कंपनी का दावा है कि फोन यूनीक ड्यूल-सील के साथ आता है और 35 मिनट तक 1.5 मीटर तक पानी में रह सकता है। इसके अलावा मिलिट्री स्टैंडर्ड के साथ 1.8 मीटर तक की ऊंचाई से गिरने पर इसे कोई नुकसान नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *