Southampton weather update : साउथम्प्टन में झमाझम बारिश, क्या तय समय पर शुरू हो पाएगा भारत-न्यूजीलैंड मुकाबला ?

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship Final) का फाइनल मुकाबला क्या तय समय पर शुरू हो पाएगा? यह सवाल सभी के जेहन में है। दोनों टीमें लंबे समय से इस महामुकाबले का इंतजार कर रही थीं लेकिन ऐसा ना हो की बारिश मैच का मजा किरकिरा कर दे।

साउथम्प्टन से जो खबर आ रही है उससे क्रिकेट प्रेमियों की टेंशन बढ़ने वाली है। दरअसल पिछली रात साउथम्प्टन में जमकर बारिश हुई है। टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बारिश का वीडियो अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपलोड किया है। जडेजा ने बालकनी में कॉफी का मजा लेते हुए बारिश का वीडियो पोस्ट किया है।

ऐसे में अब सवाल ये उठता है कि यदि रात में वहां झमाझम बारिश हुई है तो क्या मैच समय से शुरू हो पाएगा। डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच में टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे होना है।

इससे पहले भी साउथम्प्टन के मौसम विभाग ने मैच के पांचों दिन बारिश की संभावना जताई है। हालांकि मैच में खलल पड़ने की वजह से दिन के खेल में जो ओवर जाया होंगे उसके लिए आईसीसी ने रिजर्व डे भी रखा है। ताकि बारिश की वजह से व्यवधान पड़ने पर रिजर्व डे के दिन खेल की भरपाई की जा सके।

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर मौसम की जानकारी दी थी। पनेसर ने जो वेदर फोरकास्ट के बारे में अपडेट दी है उसमें मैच के पांचों दिन 70-80 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई गई है। इसमें 23 जून का रिजर्व डे भी शामिल है। अगर हम मौसम विभाग और एक्यू वेदर की बात करें तो साउथम्प्टन (Weather Forecast for Southampton ) में 17 और 18 जून को बारिश के 80 प्रतिशत चांस हैं।

दोनों दिन गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान है। मैच के दूसरे दिन भी आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है और लगभग डेढ़ घंटे तक बारिश की संभावना है। मैच के पांचों दिन बीच बीच में बारिश हो सकती है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल साउथम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *