UP का आशिक मिजाज सरकारी शिक्षक… महिला टीचर को भेजे अश्लील मैसेज, BSA ने किया निलंबित

यूपी के शाहजहांपुर में बेसिक शिक्षा विभाग के एक सरकारी शिक्षक की शर्मनाक करतूत सामने आई है, जिसने पूरे शिक्षा विभाग को शर्मसार कर दिया। यहां एक आशिक मिजाज सरकारी शिक्षक ने अपनी साथी शिक्षिका को अश्लील मैसेज भेजकर शिक्षक के नाम पर धब्बा लगा दिया। डीएम से शिकायत के बाद शिक्षक को सस्पेंड करके उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है।

DM से शिक्षिका ने की थी शिकायत
प्राथमिक विद्यालय गुरगवां के सहायक अध्यापक संदीप मलिक ने साथ पढ़ाने वाली शिक्षिका के मोबाइल नंबर पर कई अश्लील मैसेज भेज दिए। शिक्षिका का यह भी आरोप है कि इससे पहले भी आरोपी शिक्षक उसके मोबाइल फोन पर मैसेज के जरिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर चुका है, लेकिन इस बार शिक्षक ने हद कर दी। देर रात एक के बाद एक कई अश्लील मैसेज मोबाइल पर भेज दिए, जो बेहद आपत्तिजनक थे।

जब शिक्षिका ने अश्लील मैसेज भेजने का विरोध किया तो आरोपी शिक्षक ने धमका दिया। आरोपी शिक्षक द्वारा धमकाए जाने के बाद पीड़ित शिक्षिका ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से की। शिकायत के बाद आरोपी शिक्षक संदीप मलिक को स्पष्टीकरण देने को कहा गया, लेकिन समय बीत जाने के बाद भी जब स्पष्टीकरण का कोई जवाब नहीं आया तो बीएसए (BSA) ने आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया।

पूरे मामले की जांच की जा रही है: BSA
प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शौकीन सिंह का कहना है कि जिलाधिकारी द्वारा मामले में जांच के आदेश मिलते ही आरोपी शिक्षक को स्पष्टीकरण देने को कहा गया था, लेकिन आरोपी ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया। शिक्षक को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए उसे सस्पेंड कर दिया गया है। आरोपी शिक्षक को बीईओ कटरा-खुदागंज कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। इसके अलावा पूरे प्रकरण की विभागीय जांच बीईओ सुरेश चंद्र और नगर शिक्षा अधिकारी सपना रावत को दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *