कानपुर में पकड़ा गया ‘शादी वाला बाबा’, छठी शादी की तैयारी में था… यूं जाल में फंसाता था

कानपुर। कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने एक शादी वाले बाबा को अरेस्ट किया है। शादी वाला बाबा छठी शादी करने की तैयारी में था लेकिन इससे पहले बाबा को पुलिस ने दबोच लिया। बाबा को शादी का इतना शौक है कि शादी डॉट कॉम में लकी पांडेय नाम से अपनी प्रोफाइल बना रखी थी। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि 8वीं पास बाबा 32 लड़कियों से अंगेजी में चैट करता था। खुद को कभी सरकारी टीचर तो कभी होटल का मालिक बताकर गुमराह करता था। बाबा ने शाहजहांपुर में तंत्रमंत्र का अड्डा बना रखा था, वहां आने वाली युवतियों और महिलाओं को अपने जाल में फांसता था।

मूलरूप से शाहजहांपुर के रहने वाले अनुज चेतन कठेरिया को किदवई नगर पुलिस ने अरेस्ट किया है। अनुज अपनी पांच शादियों को छिपाकर छठी शादी करने के फिराक में था। पुलिस बाबा की कुंडली खंगालने में जुटी है। तंत्रमंत्र की आड़ कौन-कौन से कारनामें करता था। बाबा कितने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुका है।

कैसे हुआ बाबा के कारनामों का खुलासा
अनुज चेतन कठेरिया ने चार शादियों को छिपाकर श्याम नगर में रहने वाली एक महिला से 5 वीं शादी की थी। बाबा की पांचवी पत्नी ने चौकाने वाला खुलासा किया था। उसने बताया था कि अनुज धर्म और नाम बदल कर शादी करता था। शादी के कुछ ही दिनों बाद से उसने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। शादी के बाद कई-कई हफ्ते तक लापता रहता था। अनुज किदवई नगर में रहता था, तो इस लिए किदवई नगर थाने में 377, 323, 307 की धाराओं मुकदमा दर्ज कराया था। इसके साथ ही उसने पिछले साल चकेरी थाने में भी मुकदमा दर्ज कराया था।

बाबा ने बनाया है तंत्रमंत्र का अड्डा
कानपुर पुलिस बाबा की जन्म कुंडली को खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र में मां कामाख्या बंजारे बाबा कल्याण सेवा ट्रस्ट के नाम से आश्रम बना रखा है। जहां पर बाबा ने तंत्रमंत्र का अड्डा रखा है। अपनी समस्याओं को लेकर आने वाली महिलाओं और युवतियों को अपने जाल में फांसता था।

सच्चाई जानकर चौथी पत्नी की थी सुसाइड
अनुज चेतन केठेरिया ने सन् 2005 में पहली शादी मैनपुरी जिले में रहने वाली एक युवती से की थी। पहली पत्नी से तालाक का मुकदमा चल रहा है। अनुज ने दूसरी शादी बरेली में रहने वाली युवती से 2010 में की थी। कुछ दिनों बाद दूसरी शादी भी टूट गई, और इसका भी मुकदमा चल रहा है। अनुज ने तीसरी शादी 2014 में औरैया में रहने वाली युवती से की थी। तीसरी शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई। अनुज ने चौथी शादी तीसरी पत्नी की चचेरी बहन से की थी। चौथी पत्नी को जब अनुज की सच्चाई का पता चला, तो उसने सुसाइड कर लिया था। अनुज ने पांचवी शादी 2019 में श्यामनगर में रहने वाली महिला से की थी।

डीसीपी साउथ रवीन त्यागी के मुताबिक अनुज चेतन कठेरिया उर्फ अनुज चेतन सरस्वती को किदवई नगर पुलिस ने अरेस्ट किया है। जांच में अलग-अलग जिलों में मुकदमे प्रकाश में आए हैं। पूछताछ में और बातें सामने आने की संभावना है।

2222

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *