दूसरे इलाके में जाकर दीं बधाइयां, वीडियो वायरल होने पर किन्नरों में मारपीट, थाने पहुंचा मामला

आगरा: पन्नी गली में रहने वाले किन्नरों के दो गुटों का विवाद इतना गहरा गया है कि पंचायत में भी मारपीट हो गई। किन्नरों की एकता के बारे में मिसालें दी जाती हैं, लेकिन दो गुटों के बीच पैदा हुए विवाद ने किन्नरों की एकता पर सवालियां निशान लगा दिया है।

बंटे हुए हैं क्षेत्र
आगरा (Agra) के पन्नी गली में रहने वाले काजल गुरु का कहना है कि जीवनी मंडी, भैंरा नाला, कृष्णा कालोनी, लगड़े की चौकी आदि क्षेत्र में वर्षों से उनका गुट बधाइयां मांगता रहा है। उनकी गुरु ऊषा देवी भी करीब 44 वर्षों से इन क्षेत्रों में काम करती रही हैंष वहीं, दूसरा गुट, जोकि पूजा का है उसका क्षेत्र यमुनापार का है, लेकिन अब वे भैंरा नाला, जीवन मंडी में भी बधाइयां मांग रहे हैं।

ग्रुप पर डाला वीडियो
थाना छत्ता में अपनी शिकायत दर्ज कराने पहुंची काजल गुरु ने बताया कि 16 जून को पूजा, सोनिया, चाहत, नैंसी और चांदनी आदि ने उनके वॉट्सऐप ग्रुप पर एक वीडियो अपलोड किया था। जिसमें वे अपना क्षेत्र छोड़कर उनके क्षेत्र में बधाइयां मांग रहे थे।

एसएसपी कार्यालय पर किया प्रदर्शन
दूसरे गुट (पूजा गुट) के किन्नरों ने शनिवार को कलक्ट्रेट स्थित एसएसपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि काजल गुट के किन्नरों ने छत्ता बाजार में उनके ऊपर हमला किया। असामाजिक तत्वों से मारपीट करवाते हैं। इस संबंध में प्रदर्शनकारी किन्नरों ने एसएसपी को ज्ञापन भी दिया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के लिए भी मुश्किल
छत्ता थाना निरीक्षक राजकमल का कहना है कि ऐसा कुछ निहित नहीं होता है कि किन्नर किसी दूसरे क्षेत्र में नहीं जा पाएंगे, अगर विवाद बढ़ता है तो कानूनी कार्रवाई होगी। वहीं, किन्नर इस बात पर अडिग हैं कि जो क्षेत्र उनके गुरुओं ने बांटा है वही पर बधाइयां मांगेंगे।

दूसरे इलाके में जाकर दीं बधाइयां, वीडियो वायरल होने पर किन्नरों में मारपीट, थाने पहुंचा मामला

दूसरे इलाके में जाकर दीं बधाइयां, वीडियो वायरल होने पर किन्नरों में मारपीट, थाने पहुंचा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *