Southampton Latest Weather Update : पहले दिन इंद्रदेव रहे मेहरबान, जानिए दूसरे दिन का खेल होगा या नहीं?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship Final) का पहला दिन बारिश के नाम रहा। साउथम्प्टन में गुरुवार शाम से ही जमकर वर्षा होने लगी जो शुक्रवार दोपहर बाद तक भी जारी रही। चारों तरफ पानी जमा होने के कारण मैदान काफी गीला हो गया था जिसे सुखाने की अच्छी व्यवस्था होने के बावजूद पहले दिन का खेल होना संभव नहीं था।

भारतीय खिलाड़ियों ने पहले दिन टेबल टेनिस और डार्ट का जमकर लुत्फ उठाया वहीं कीवी खिलाड़ी कॉफी पर चर्चा करते नजर आए। टीम इंडिया की ओर से आर अश्विन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह निशाना लगाते हुए नजर आए।

पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन राहत की बात ये है कि मौसम शुष्क रहेगा। यूके मौसम विभाग के प्रवक्त के मुताबिक 19 जून का मौसम थोड़ा शुष्क रहने का अनुमान है। लेकिन रविवार और सोमवार को भारी बारिश की उम्मीद है। बारिश लगातार नहीं होगी लेकिन इन दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है।’

अब यह मैच आवश्यकता पड़ने पर रिजर्व डे तक खेला जाएगा। इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तय नियमों के अनुसार अब जरूरत पड़ने पर छठे दिन भी खेल हो सकता है क्योंकि पहले दिन ही छह घंटे का खेल बर्बाद हो गया। बारिश और तूफान की भविष्यवाणी पहले से ही थी।

यूके मौसम विभाग के मुताबिक स्थानीय समयानुसार शनिवार को सुबह 10 बजे, 12 बजे और दोपहर 2 बजे 10 प्रतिशत बारिश का अनुमान है जबकि शाम पांच बजे 30 प्रतिशत बारिश की संभावना है। शनिवार को यानी आज भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 30 मिनट) पर खेल शुरू होगा।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में कर सकती है बदलाव
इस मैच में पहले दिन टॉस नहीं हो सका, जिसके कारण भारतीय टीम के पास अभी भी अपने अंतिम एकादश में परिवर्तन करने का मौका है। नियम के अनुसार टीमें टॉस होने तक अपने एकादश में बदलाव कर सकती हैं। चूंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले के पहले दिन बारिश के कारण टॉस नहीं हो सका इसलिए दोनों टीमों के पास रणनीति को देखते हुए एकादश में बदलाव करने का मौका रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *