प्रियंका को प्रपोज करने के लिए टीम का साथ छोड़ गए थे रैना, अनसुनी कर दी थी धोनी की बात

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सुरेश रैना अब अपनी किताब के प्रमोशन में व्यस्त हैं, जिसमें उन्होंने जिंदगी से लेकर क्रिकेट करियर तक की कई अनसुनी बातों का जिक्र किया है। चिन्ना थाला के नाम से मशहूर इस क्रिकेटर ने लव लाइफ पर भी बेबाकी से बात की है।

एक मीडिया समूह से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि किस तरह धोनी को अनसुना करते हुए वह अपनी पत्नी प्रियंका को प्रपोप करने ऑस्‍ट्रेलिया से इंग्‍लैंड पहुंच गए। माही ने तब इतना लंबा सफर तय करने के लिए रैना को मना भी किया था।

दरअसल, उस समय भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी। खिलाड़ियों को आराम करने के लिए 7-8 दिन का समय मिला था। इस मौका का फायदा उठाते हुए सुरेश अपनी बचपन की मोहम्मद प्रियंका से खास मुलाकात करने इंग्‍लैंड पहुंच गए। बकौल रैना, ‘माही भाई ने बोला था कि तुम ऑस्‍ट्रेलिया छोड़कर इंग्‍लैंड जा रहे हो, देख लो बाद में कोई और भी मिल जाएगी।

रैना यह कहने से भी नहीं चूके कि खेलने से ज्यादा किसी लड़की को प्रपोज करना मुश्किल है, क्योंकि यहां आपके पास कोई प्लान बी नहीं होता। तब खब्बू बल्लेबाज ने यूके का वीजा लेकर बीसीसीआई से अनुमति मांगी। पर्थ से 16 घंटे का सफर तय कर दुबई पहुंचे फिर वहां से अगले 12 घंटे की इंग्लैंड यात्रा।

सुरेश रैना और प्रियंका दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते थे। बाद में जब प्रियंका का परिवार पंजाब शिफ्ट हो गया तब दोनों के बीच संपर्क भी टूट गया। बाद में 2008 के दौरान दोनों की एयरपोर्ट पर पांच मिनट की मुलाकात हुई। तब रैना आईपीएल के लिए बैंगलोर जा रहे थे और प्रियंका हॉलैंड। बाद में एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट करने के बाद इस कपल ने 2015 में शादी की। आज दोनों ग्रेसिया और रियो दो बच्‍चों के मां-बाप हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *