Cheteshwar Pujara Hit By Bouncer: शुभमन गिल के बाद चेतेश्वर पुजारा के हेलमेट पर लगी बाउंसर, टूटा हेलमेट का गार्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले के दूसरे दिन दो ऐसे मौके आए जब खिलाड़ी चोटिल होते-होते बचे। पहले युवा ओपनर शुभमन गिल को काइल जैमिसन की गेंद लगी तो उसके बाद नील वैगनर की एक रफ्तार भरी बाउंसर चेतेश्वर पुजारा के हेलमेट से जा टकराई। सुखद बात यह रही कि इन दोनों मामलों में भारतीय खिलाड़ियों को किसी प्रकार की गंभीर चोट नहीं आई।

पुजारा को जो गेंद लगी थी उसकी रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हेलमेट का गार्ड टूटकर अलग हो गया। यह घटना 37वें ओवर की है। तेज गेंदबाज नील वैगनर की दूसरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा पुल शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन रफ्तार से चूके और गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी। गेंद के लगते ही हेलमेट का गार्ड टूटकर मैदान पर बिखर गया।

तत्काल फिजियो मैदान पर पहुंचे और पुजारा की जांच की। हेलमेट बदलने के बाद मैच को शुरू कर दिया गया। हालांकि, पुजारा ने फैंस को निराश किया और वह महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया।

इससे पहले पारी के 17वें ओवर में काइल जैमिसन की पांचवीं गेंद शुभमन गिल के हेलमेट पर लगी थी। अतिरिक्त उछाल को गिल पूरी तरह समझ पाते इससे पहले ही गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी। उल्लेखनीय है कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *