घरौंडा। करनाल जिले में घरौंडा क्षेत्र के गढ़ी भरल गांव के खेतों में एक किसान के साथ बुरी तरह मारपीट करते हुए उसे पेड़ पर उल्टा लटकाकर यातनाएं देने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों को जब इस घटना का पता चला तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किसान को पेड़ से उतारकर उसे मूर्छित अवस्था में अस्पताल में दाखिल करवाया। हालत नाजुक होने के कारण उसे करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कालेज में रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पीड़ित के परिजनों ने बताया कि उनका भाई इकबाल राणा माजरा निवासी नवाब के खेतों में कार्य करता है। आज सुबह नवाब व उसका एक साथी मोटरसाइकल पर इकबाल के घर आये और उसे अपने साथ बैठाकर खेत में ले गए। वहां जाकर उन दोनों ने इकबाल पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसके साथ बुरी तरह मारपीट की। इतना ही नही उन्होंने इकबाल को कई बार पानी में डाल कर कथित यातनाएं दी। इसके बाद दोनों ने इकबाल के दोनों पांव बांध कर उसे उलटा पेड़ पर लटका दिया और कई घण्टों तक मारपीट करते रहे। काफी समय बाद इकबाल के परिजन उसे ढूंढने के लिए नवाब के खेत मे पहुंचे तो देखा कि इकबाल को बांध कर पेड़ से उलटा लटकाया हुआ है।

घटना को देख आस पास के ग्रामीण भी एकत्रित हो गए और पूरी घटना की वीडियो बनाते हुए सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के खेत के पहुंचने तक इकबाल पेड़ पर लटका हुआ था। पुलिस ने तुरंत इकबाल को पेड़ से उतारा और उसके पांव खोले। पुलिस ने किसान इकबाल को मूर्छित अवस्था के अस्पताल में दाखिल करवाया जहां से उसे करनाल रेफर कर दिया।

थाना प्रभारी मोहन लाल ने कहा कि गढ़ी भरल के खेतों में एक किसान को कुछ व्यक्तियों द्वारा पेड़ से उलट लटकाकर मारपीट करने की सूचना मिली थी । पुलिस ने मौके पर जाकर युवक को पेड़ से उतार कर इलाज के लिए अस्पताल के दाखिल करवा आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही आरम्भ कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *