Father’s Day 2021: ‘पापा मेरे पापा’… WhatsApp के नए स्टीकर पैक्स से कुछ इस तरह करें अपने पिता को विश

नई दिल्ली। Father’s Day 2021: यह तो हम सभी जानते हैं कि स्टीकर्स एक ऐसा जरिया है जिसके जरिए हम एक-दूसरे से अच्छे से बात कर पाते हैं। जो बात शब्दों में नहीं कही जा सकती वो स्टीकर्स के जरिए आसानी से कह दी जाती है। कल यानी 20 जून को फादर्स डे है और इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने स्टीकर पैक लॉन्च किया है जिसका नाम “Papa mere Papa” है। इस स्टीकर पैक को एंड्रॉइड और iOS दोनों के लिए ही रोलआउट कर दिया गया है। यह एक क्षेत्रीय पैक है और इसे जल्द ही कई देशों में पेश किया जाएगा।

इस बात की जानकरी WhatsApp का अपडेट देने वाले WABetaInfo ने दी है। कहा गया है कि इस स्टीकर पैक को सबसे पहले भारत और इंडोनेशिया में पेश किया गया है। इसे रोलआउट कर दिया गया है। ऐसे में हर यूजर के पास इसे पहुंचने में कुछ समय लग सकता है। कहा तो यह भी जा रहा है कि WhatsApp यह स्टीकर पैक उन देशों में पेश करेगा जहां पिता को पापा कहा जाता है। लेकिन इसे एक या दो देशों तक ही सीमित नहीं रखा जाएगा ऐसे में इसे वैश्विक तौर पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

इस तरह करें WhatsApp स्टीकर पैक को डाउनलोड:

  • इसके लिए सबसे पहले आपको WhatsApp पर जाना होगा। फिर किसी भी एक चैट पर जाएं।
  • इसके बाद चैट बार में स्टीकर आइकन पर टैप करें।
  • यह स्टीकर गैलरी को ओपन कर देगा। यहां आपको कई स्टीकर पैक दिखाई देंगे। यहां आपको पापा मेरे पापा पैक भी दिखाई देगा।
  • जिन पैक्स को आपने डाउनलोड नहीं किया होगा उनके आगे + का साइन लगा होगा। इस पर टैप कर दें।
  • इसके बाद यह आपके चैट विंडोज में एड हो जाएगा। इसके बाद आप अपने पापा की चैट विंडो पर जाएं और उन्हें नए अंदाज में विश करें।


नोट: अगर आपके पास यह स्टीकर पैक अभी नहीं आया है तो आप WhatsApp का अपडेटेड वर्जन डाउनलोड कर लें। अगर इसके बाद भी नहीं आता है तो जैसा कि हमने आपको बताया कि इसे धीरे-धीरे सभी यूजर्स तक रोलआउट कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *