JioFiber को टक्कर देने आया JetSpot, एक जैसी कीमत में दे रहा 200GB ज्यादा डाटा और OTT ऐप्स सब्सक्रिप्शन

नई दिल्ली। कोरोना के चलते वर्क फ्रॉम होम बढ़ गया है और इसके चलते इंटरनेट की मांगी बढ़ गई है। इस मांग के बढ़ने से अधिक से अधिक इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स अपने सर्विसेज लोगों तक पहुंचा रहे हैं। जहां मार्केट में पहले से JioFiber और Airtel Xstream Fiber जैसी दिग्गज कंपनियां हैं वहां एक नई कंपनी ने कदम रखा है। इस कंपनी का नाम JetSpot है। यह एक क्षेत्रीय सर्विस प्रोवाइडर है। बता दें कि यह कंपनी फिलहाल ओड़िशा में ही अपनी सर्विसेज दे रही है। कंपनी 4 प्लान्स उपलब्ध करा रही है जिसकी शुरुआती कीमत 699 रुपये है। इस कंपनी के 100Mbps और 150Mbps स्पीड प्लान्स JioFiber को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं।

100Mbps और 150Mbps स्पीड वाले JetSpot के प्लान्स:

बता दें कि JioFiber और JetSpot के प्लान्स की कीमत एक जैसी है। 699 रुपये और 999 रुपये के प्लान में क्रमश: 100Mbps और 150Mbps स्पीड दी जा रही है। जहां JioFiber अपने 699 रुपये के प्लान में कोई OTT बेनिफिट नहीं देता है। वहीं, JetSpot इस प्लान के साथ दो OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन उपलब्ध कराता है। इस पैक का नाम Lite है। डाटा की बात करें तो इस प्लान में JioFiber 3300 जीबी डाटा देता है। वहीं, JetSpot 3500 जीबी डाटा उपलब्ध कराता है। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी गई है। JetSpot के प्लान्स की वैधता तीन महीने, छह महीने और वार्षिक है जो बिल्कुल JioFiber की तरह है।

999 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसें JioFiber 150Mbps स्पीड के साथ 3300 जीबी डाटा उपलब्ध कराती है। वहीं, JetSpot 150Mbps स्पीड के साथ 3500 जीबी डाटा उपलब्ध कराती है। साथ हबी पांच OTT ऐप्स और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है।

Airtel Xtream की बात करें तो कंपनी 699 का तो नहीं लेकिन 799 रुपये का प्लान जरूर ऑफर कर रही है। यह Premium प्लान है। इसमें यूजर्स को 100Mbps की स्पीड और अनलिमिटेड डाटा दिया जा रहा है। साथ ही DTH Xstream Box और स्ट्रीमिंग ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इसमें अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा भी दी जा रही है। 150Mbps में कंपनी का कोई प्लान उपलब्ध नहीं है। 999 रुपये के प्लान में यूजर्स को 200Mbps की स्पीड दी जाएगी। साथ ही Amazon Prime, Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा भी दी जा रही है।

लेकिन एक अहम बात यह है कि JetSpot केवल एक ही सर्कल में दिया जा रहा है। जबकि JioFiber और Airtel Xstream ने अपने पैर देशभर में फैला रखे हैं। हालांकि, यह उम्मीद की जा रही है कि JetSpot जल्द ही अन्य सर्कल्स में भी अपनी सर्विसेज पेश कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *