WTC FINAL: अब भी Playing XI बदल सकता है भारत, जानें क्या कहते हैं नियम?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका था, जिसके कारण भारतीय टीम के पास अभी भी अपने अंतिम एकादश में परिवर्तन करने का मौका है।

नियम के अनुसार टीमें टॉस होने तक अपने एकादश में बदलाव कर सकती हैं। चूंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले के पहले दिन बारिश के कारण टॉस नहीं हो सका इसलिए दोनों टीमों के पास रणनीति को देखते हुए एकादश में बदलाव करने का मौका रहेगा।

 

भारतीय टीम ने गुरूवार को ही अंतिम एकादश घोषित कर दिया था जिसमें उसने दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी थी। बारिश के कारण पहले दिन का खेल धूलने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा में से किसी एक स्पिनर की जगह क्या एक अन्य तेज गेंदबाज को लेगा।

फिल्डिंग कोच श्रीधर ने मीडिया से कहा, ‘मेरे ख्याल जिस एकादश का चयन किया गया है उसे वातावरण और पिच को देखते हुए ही चुना गया है। मेरे अनुसार, यह वह एकादश है जो किसी भी परिस्थिति में बेहतर कर सकती है। यह मेरा मानना है।’

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह


(एजेंसी से इनपुट के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *