WTC Final : टीम इंडिया के फील्डिंग कोच ने इस भारतीय युवा ओपनर की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा-मिलियन डॉलर क्रिकेटर हैं शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) ने युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें मिलियन डॉलर क्रिकेटर बताया है। श्रीधर का कहना है कि वह इस प्रतिभावान खिलाड़ी की बैटिंग को देखने को लेकर ज्यादा इंतजार नहीं करना चाहते।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल के लिए शुभमन को मयंक अग्रवाल और केएल राहुल पर तरजीह दिया गया है। भारतीय टीम को कीवी टीम के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल शुक्रवार से खेलना था लेकिन बारिश की वजह से पहले दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया।

शुभमन का इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इसके बाद आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले हाफ में भी वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके।

हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक श्रीधर ने कहा, ‘ गिल मिलियन डॉलर क्रिकेटर हैं। वह इस समय शानदार फॉर्म में हैं। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मैं उन्हें जल्द खेलते हुए देखना चाहता हूं।’

छठे दिन भी खेल हो सकता है

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के डब्ल्यूटीसी फाइनल (World Test Championship Final) के लिए तय नियमों के अनुसार अब जरूरत पड़ने पर छठे दिन भी खेल हो सकता है क्योंकि पहले दिन ही छह घंटे का खेल बर्बाद हो गया। बारिश और तूफान की भविष्यवाणी पहले से ही थी और कल शाम से ही जमकर वर्षा होने लगी जो दोपहर बाद तक भी जारी रही। चारों तरफ पानी जमा होने के कारण मैदान काफी गीला हो गया था जिसे सुखाने की अच्छी व्यवस्था होने के बावजूद पहले दिन का खेल होना संभव नहीं था।

ढाई बजे होगा टॉस
अंपायर माइकल गॉ और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने कई बार मैदान का निरीक्षण करने के बाद भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट (स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे) दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की। अब शनिवार यानी आज भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 30 मिनट) खेल शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *