अगले हफ्ते भारत में धमाल मचाने आ रहे ये 5 धाकड़ स्मार्टफोन्स, पावरफुल फीचर्स के साथ जबरदस्त परफॉर्मेंस, देखें पूरी लिस्ट

Upcoming Smartphones in June 2021: नया स्मार्टफोन खरीदना हो या फिर नए Earbuds या फिर Smart Tv, थोड़ा रुक जाना अच्छा होगा क्योंकि लॉन्च के लिहाज से देखें तो अगले सप्ताह भारत में बहुत ही कुछ लॉन्च होने वाला है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Samsung, Xiaomi के अलावा Realme और Vivo अपने नए हैंडसेट उतारने की फुल तैयारी में है। आइए आपको इस बात की जानकारी देते हैं कि कौन-कौन से नए मोबाइल्स, ईयरबड्स और Android Tv मार्केट में अगले हफ्ते एंट्री करने वाले हैं।

आप भी अगर नॉन-चाइनीज फोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि दक्षिण कोरिया की हैंडसेट निर्माता कंपनी Samsung भारतीय बाजार में अगले हफ्ते अपनी गैलेक्सी एम सीरीज का नया मोबाइल Galaxy M32 को लॉन्च करने वाली है। इस हैंडसेट को 21 जून को भारत में उतारा जाएगा, हैंडसेट को 6.4 इंच FHD+ डिस्प्ले और 6000 एमएएच बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा।ॉ

 

कैमरा की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर 64 मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। डिजाइन की बात करें तो इस Samsung Mobile फोन को वाटरड्ऱॉप डिस्प्ले नॉच के साथ उतारा जाएगा।

हैंडसेट निर्माता कंपनी शाओमी भारत में अपनी Mi 11 series का विस्तार करते हुए अगले सप्ताह 22 जून को अपने नए स्मार्टफोन मी 11 लाइट को लॉन्च करने वाली है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए फोन में मिड-रेंज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732जी चिपसेट, 6.5 इंत फुल एचडी+ डिस्प्ले और फोन में जान फूंकने के लिए 4250 एमएएच की बैटरी होगी जो 22 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।

भारत में मी 11 लाइट के साथ कंपनी अपनी नई Smartwatch को भी 22 जून को लॉन्च करेगी। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस डिवाइस को हार्ट रेट और SpO2 मॉनिटर फीचर के साथ उतारा जाएगा।


बहुत ही कम समय में अपनी मजबूत पकड़ बना चुकी रियलमी भी अगले सप्ताह 24 जून को एक और शानदार फोन लेकर आ रही है। कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अगले हफ्ते कंपनी रियलमी नार्जो 30 5G और रियलमी नार्जो 30 (Realme Narzo 30 Launch Date in India) को लॉन्च करेगी।

कंपनी पहले ही कंफर्म कर चुकी है कि 5G Smartphone में ग्राहकों को MediaTek Dimesnity 700 5G प्रोसेसर के साथ ग्राफिक्स के लिए एआरएम माली G57 जीपीयू का साथ मिलेगा। वहीं, दूसरी तरफ 4जी मॉडल में MediaTek Helio G95 चिपसेट के साथ एआरएम माली G76 का इस्तेमाल किया जाएगा। 5000 mAh की बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी जाएगी जो 30 वॉट डार्ट चार्ज सपोर्ट करेगी।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि 24 जून को ना केवल दो नए स्मार्टफोन्स बल्कि रियलमी भारत में ग्राहकों के लिए अपने नए Realme Buds को भी उतारने वाली है। कंपनी के ये नए ईयरबड्स किफायती कीमत में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर के साथ आएंगे।


एक ही दिन और एक साथ दो नए स्मार्टफोन्स और ईयरबड्स के अलावा कंपनी कम बजट वालों के लिए अपना नया फुल एचडी रिजॉल्यूशन से लैस 32 इंच का नया टीवी मॉडल भी उतारेगी। इस टीवी मॉडल को 24 जून को उतारा जाएगा और इसमें कंपनी का एक्सक्लूसिव क्रोमा बूस्ट पिक्चर इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा और यह टीवी एंड्रॉयड 9 ओएस पर काम करेगा।

24 जून को एक तरफ जहां रियलमी भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन्स उतारने वाली है तो वहीं, Vivo भी पूरी तैयारी में है। वीवो 24 जून को भारत में अपनी लेटेस्ट Vivo V21 Series के नए स्मार्टफोन Vivo V21e को लॉन्च करेगी। फोन के Android 11 ओएस, MediaTek Dimensity 700 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 32MP सेल्फी कैमरा के साथ आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *