Jamieson vs Kohli: आरसीबी के गेंदबाज काइल जैमीसन अपने प्लान में हुए कामयाब, कप्तान विराट कोहली को फंसाया जाल में

भारतीय टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के अभियान में सिर्फ एक सीरीज गंवाई थी और वह थी न्यूजीलैंड के खिलाफ। इस हार की सबसे बड़ी वजह बने थे काइल जैमीसन। इस तेज गेंदबाज ने अहम मौके पर विकेट चटकाते हुए कीवी टीम को लीडिंग पोजिशन तक पहुंचाया था। अब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में भी कुछ वैसा ही देखने को मिल रहा है।

जैमीसन ने दूसरे दिन सेट ओपनर रोहित शर्मा (34) को चलता किया था, जबकि तीसरे दिन कप्तान विराट कोहली (44) को LBW करते हुए बड़ा झटका दिया। यह वही जैमसीन हैं, जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से खेल रहे थे। इस दौरान डैन क्रिस्टियन ने बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि जैमीसन विराट के झांसे में नहीं आ रहे।

दरअसल, विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की तैयारियों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नेट अभ्यास के दौरान अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे थे कि काइल जैमीसन उन्हें नेट पर बोलिंग करें। जैमीसन आईपीएल के दौरान दो ड्यूक गेंद लेकर आए थे, जिससे वह WTC फाइनल की तैयारी कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि जैमीसन पहली बार आईपीएल में खेल रहे थे और आरसीबी ने उन्हें 15 करोड़ रुपये में खरीदा था। आरसीबी के कप्तान कोहली जब भी जैमीसन से नेट अभ्यास के दौरान ड्यूक गेंदों से गेंदबाजी करने के लिए कहते तो कीवी गेंदबाज उनके झांसे में नहीं आता। इसका असर यह हुआ कि जैमीसन अपने प्लान में कामयाब रहे और रोहित को आउट करने के बाद विराट को भी पविलियन भेज दिया।

मैच की बात करें तो टीम इंडिया दूसरे दिन के स्कोर 3 विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसे कप्तान विराट कोहली के रूप में पहला झटका लगा, जो अपने दूसरे दिन के स्कोर में एक भी रन का इजाफा नहीं कर सके। उनके साथ दिन की शुरुआत अजिंक्य रहाणे ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *