आ गई दुनिया की पहली 83 इंच OLED TV, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने रविवार को कहा कि उसने 83 इंच का OLED टीवी लॉन्च किया है क्योंकि दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज प्रीमियम टीवी बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं।

एलजी 83-इंच साइज के डिस्प्ले के साथ OLED टीवी जारी करने वाला पहला टीवी निर्माता है। 83C1 4K रेजोल्यूशन के साथ उद्योग का सबसे बड़ा OLED टीवी भी है।

जानिए टीवी के कीमत-फीचर्स-उपलब्धता

  • एलजी का 83 इंच का OLED टीवी, 83C1, इस महीने सबसे पहले दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध होगा। दक्षिण कोरिया में, इसका लिस्ट प्राइस $9,630 (लगभग 7,14,000 रुपये) निर्धारित किया गया है।
  • एलजी के मुताबिक, 83C1 4K हाई फ्रेम टेक्नोलॉजी समेत एडवांस फीचर्स के साथ आता है, जो गेम खेलने और स्पोर्ट्स देखने के दौरान बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस देता है।
  • लेटेस्ट टीवी एलजी के OLED टीवी लाइनअप का विस्तार करता है, जिसमें पहले से ही 48-इंच, 55-इंच, 65-इंच, 77-इंच और 88-इंच मॉडल हैं। 88 इंच का मॉडल 8K रेजोल्यूशन वाला टीवी है।

CES2021 में अवॉर्ड जीत चुका है ये इनोवेशन

  • एक चीनी न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, यह कंजूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2021 में इनोवेशन अवार्ड से सम्मानित है, जिसने गेमिंग और वीडियो डिस्प्ले कैटेगरीज में काफी प्रशंसा हासिल की।
  • दुनिया की लीडिंग OLED TV निर्माता एलजी को उम्मीद है कि महामारी से प्रेरित घर में रहने की प्रवृत्ति के बीच इसका 83 इंच का टीवी बड़ी प्रीमियम टीवी बिक्री को बढ़ावा दे सकता है।

पहली तिमाही में 116% की बढ़ोतरी दर्ज की

  • मार्केट रिसर्चर ओमडिया के अनुसार, एलजी के OLED टीवी शिपमेंट 2021 के पहले तीन महीनों में 116 प्रतिशत बढ़कर 792,000 यूनिट हो गए, जो पहली तिमाही के लिए इसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
  • ओमडिया ने पहले भविष्यवाणी की थी कि वैश्विक OLED टीवी बाजार इस साल 5.8 मिलियन यूनिट तक पहुंच जाएगा, जो पिछले साल 3.65 मिलियन यूनिट था। इसने राजस्व के मामले में OLED टीवी से इस साल वैश्विक टीवी बाजार के 10 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करने की भी उम्मीद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *