हरियाणा के यमुनानगर से एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसे सुन आपके होश उड़ जाएंगे। यमुनानगर जिले के जगाधरी थाना के अंतर्गत आने वाले एक गांव में आज यानि रविवार को एक ओर बहन की शादी चल रही थी। दूसरी ओर 22 साल के भाई का शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा हुआ था।
भाई ने शनिवार को जहरिला पदार्थ निगलकर जान दे दी। वहीं उस समय हालत बिगड़ने पर स्वजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवा दिया। जहां देर रात उसकी मौत हो गई थी। परिवार के लोगों ने पड़ोसियों और परिवार के लोगों पर ही प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर एक महिला समेत सात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस ने पूरे मामले को लेकर बताया कि मृतक की बहन की शादी तय हो गई थी। लेकिन पड़ोसी पांच युवक व एक महिला उसकी बहन का रिश्ता तुड़वाने में लगे हुए थे। जिसको लेकर उनका कई बार विवाद भी हो चुका है। लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए।
लोग उसकी बहन के बारे में गांव में गलत प्रचार कर रहे थे वहीं अपशब्द भी बोल रहे थे। जिससे युवक काफी तनाव में रहता था। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। परिजनों ने बताया है कि आरोपी उनके पड़ोसी है।
आपको बता दें कि आरोपित अंकुश, विकास व चंद्रवीर पहले भी उनकी बहन के साथ छेड़छाड़ कर चुके थे। इस वजह से रंजिश रखे हुए थे। इसी रंजिश में आरोपित बहन की होने वाली ससुराल में गलत मैसेज दे रहे थे।
करीब एक साल पहले 20 फरवरी 2020 को तीन आरोपियों ने उसकी बहन के साथ छेड़छाड़ की थी। उस समय वह 17 साल की थी। आरोप लगाया था कि तीनों ने उसके साथ घर में घुसकर दुष्कर्म करने की कोशिश की है। शोर मचाने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देकर भाग गए थे। इस घटना में दो सगे भाई भी शामिल है। पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया था। इन दिनों वह जमानत पर बाहर आए हुए हैं। वहीं मामला कोर्ट में चल रहा है।
युवक की मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम गृह में रखा गया है। परिवार व अन्य रिश्तेदार उसकी बहन की शादी करवा रहे हैं। वहीं इस घटना से पूरे परिवार में शोक है। सदर जगाधरी थाना प्रभारी सुभाष चंद्र ने बताया कि मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल गांव में शादी हो रही है, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *