बेहतर कौन? Vi के 699 रुपये और Jio के 599 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में फायदा किसमें ज्यादा, देखें डीटेल

भारत में प्रीपेड रिचार्ज प्लान के साथ ही Reliance Jio, Vodafone-Idea, Airtel और BSNL जैसी टेलिकॉम कंपनियों के Postpaid Plans भी काफी पॉपुलर है। दरअसल, पोस्टपेड प्लान लोग इसलिए भी अपनाते हैं, क्योंकि वह बार-बार रिचार्ज करने की झंझट से छुटकारा पा लें। साथ ही पोस्टपेड में कई ऐसे प्लान्स हैं, जो वाकई ज्यादा फायदेमंद हैं। उदाहरण के तौर पर वोडाफोन-आइडिया (Vi) का 699 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान ले लीजिए या रिलायंस जियो का 599 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान।

 

हमने जब इन दोनों टेलिकॉम दिग्गज के प्लान की तुलना की तो इसमें वोडाफोन आइडिया का 699 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान ज्यादा फायदेमंद लगा। वहीं ओटीटी बेनिफिट्स के मामले में जियो का प्लान काफी शानदार है। डीटेल रिपोर्ट में देखें इनके साथ मिलने वाले फायदे।

 

Vodafone Idea Vi 699 rs Postpaid Plan Vs jio 599 plan 1

वोडाफोन-आइडिया और जियो के कई पोस्टपेड प्लान जबरदस्त

Vodafone Idea Vi Rs. 699 Postpaid Plan Benefits
वोडाफोन-आइडिया के 699 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को सबसे ज्यादा जो फायदा मिल रहा है, वो ये है कि इसमें आप बिना किसी फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) के अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको डेली 100 एसएमएस और किसी भी नेटवर्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। वीआई के 699 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को OTT बेनिफिट्स भी मिलते है, यानी आप प्राइम वीडियो, डिज्नी हॉटस्टार वीआईपी, प्राइम म्यूजिक, सन नेक्स्ट, वूट सिलेक्ट के साथ ही वीआई मूवीज और टीवी का फ्री सब्सक्रिप्शन पा सकते हैं।

 

Vodafone Idea Vi 699 rs Postpaid Plan Vs jio 599 plan 2

आजकल ज्यादातर टेलिकॉम कंपनियां ओटीटी बेनिफिट्स देती हैं

Reliance Jio Rs. 599 Postpaid Plan Benefits
रिलायंस जियो के 599 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को हर महीने 100 जीबी डेटा मिलता है और यह डेटा खर्च करने के बाद उन्हें एक्स्ट्रा डेटा के लिए 10 रुपये प्रति जीबी खर्च करने होंगे, जो कि वाकई महंगा सौदा है। इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही 100 एसएमएस डेली की सुविधा मिलती है। हालांकि, जियो के इस पोस्टपेड प्लान के साथ जो खास बात है, वो ये है कि इसमें यूजर्स को नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ ही जियो ऐप्स के फ्री सब्सक्रिप्शन मिल जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *