लॉन्च से पहले Mi 11 Lite के कलर ऑप्शन का खुलासा, जानें दाम व स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी हर जानकारी

नई दिल्ली। Mi 11 Lite स्मार्टफोन 22 जून को भारत में लॉन्च किया जाएगा। अब लॉन्च से पहले हैंडसेट के कलर वेरियंट का खुलासा हो गया है। शाओमी इंडिया ने ट्विटर पर हैंडसेट के कलर वेरियंट्स की जानकारी शेयर की। कंपनी ने एक शॉर्ट विडियो भी शेयर किया जिसमें तीनों कलर वेरियंट के बैक पैनल डिजाइन को देखा जा सकता है। मार्च के आखिर में यूरोप में मी 11 लाइट के 4G और 5G वेरियंट्स लॉन्च किए गए थे। भारत में 4G वेरियंट्स को ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

शाओमी इंडिया ने एक ट्वीट के जरिए मी 11 लाइट के कलर ऑप्शन का खुलासा किया। फोन को जैज़ ब्लू, टस्कनी कोरल और विनाइल ब्लैक कलर में लाया जाएगा। कंपनी ने आगे बताया कि तीनों कलर्स एक म्यूजिक जॉनर, इटली के एक रीजन और फोनोग्राफिक रिकॉर्ड्स से प्रेरित हैं। विडियो से फोन के बैक पैनल के तीनों कलर वेरियंट का पता चलता है जिस पर एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है।

 

बता दें कि मी 11 लाइट 22 जून को दोपहर 12 बजे भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह फोन फ्लिपकार्ट के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। गौर करने वाली बात है कि मी 11 लाइट 4G मॉडल मो यूरोपीय मार्केट में बोबा ब्लैक, बबलगम ब्लू और पीच पिंक कलक में उपलब्ध कराया गया था। कंपनी ने अभी तक मी 11 लाइट की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन यूरोपीय लॉन्च से इसके बारे में काफी जानकारी मौजूद है।


Mi 11 Lite 4G: भारत में संभावित कीमत

Mi 11 Lite के 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 299 यूरो (करीब 26,600 रुपये) से शुरू होती है। 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन की कीमत को लेकर अभी जानकारी नहीं है। लेकिन भारत में फोन को यूरोपीय मार्केट से कम दाम पर लॉन्च किया जा सकता है। भारत में मी 11 लाइट को 25 हजार के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

Mi 11 Lite 4G: स्पेसिफिकेशन्स
यूरोप में मी 11 लाइट को 6.55 इंच फुलएचडी+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ और सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन मौजूद है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर, 6GB तक रैम और 128 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है।

फोटो और विडियो की बात करें तो मी 11 लाइट में अपर्चर एफ/1.79 के साथ 64 मेगापिक्सल प्राइमरी, अपर्चर एफ/2.2 के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 5 मेगापिक्सल टेलिमैक्रो सेंसर दिए गए हैं। फोन में आगे की तरफ अपर्चर एफ/2.45 के साथ 16 मेगापिक्सल सेल्फी सेंसर दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए मी 11 लाइट में वाई-फाई, 4जी, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए गए हैं। फोन में प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एम्बियंट लाइट सेंसर, एक्सीलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, लाइनियर मोटर और आईआर ब्लास्टर दिए गए हैं। फोन में किनारे पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है। हैंडसेट में 4250mAh बैटरी दी गई जो 33वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *