Gaba-1
INDIA NAZAR – इंडिया नज़र ब्यूरो 

रूद्रपुर – जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता व नेता प्रतिपक्ष स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान कांग्रेसियों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

      इंदिरा हृदयेश को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पूर्व सांसद एवं जिले के प्रभारी महेन्द्र पाल सिंह ने कहा कि स्वर्गीय इंदिरा हृदेश कांग्रेस की ही नहीं बल्कि प्रदेश व देश की नेता थी। उनके अचानक निधन से कांग्रेस पार्टी को जो क्षति हुई है, उसको कभी भी पूरा नहीं किया जा सकता। कांग्रेस ने अपना एक सच्चा, कर्मठ, ईमानदार सिपाही खो दिया है।

      उन्होंने कहा कि स्वर्गीय हृदयेश ने जीवन पर्यंत कांग्रेस का झंडा बुलंद किया वह हमेशा गरीबों, मजदूरों की मदद करती रही। स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश कांग्रेस पार्टी की एक मजबूत स्तंभ थी। वह हमेशा जनसेवा व कांग्रेस परिवार के लिए कार्य करती रही। उनके द्वारा किए गए सामाजिक व राजनीतिक योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। वह लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत थी। अपने जीवन की आखरी सांस तक उन्होंने कांग्रेस की सेवा की। उन्होंने विपक्ष की नेता के रूप में सदैव अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया।

       कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा कि डा. इंदिरा हृदयेश उनके निधन से हमने संसदीय ज्ञान का एक ज्ञाता खो दिया है। उनका जाना संसदीय परंपराओं में एक गहरा शून्य पैदा करेगा। इंदिरा हृदयेश को संसदीय कार्यों का विशेष अनुभव था। उन्होंने अविभाजित उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड में जनसेवा की और राज्य के विकास में अभूतपूर्व योगदान दिया। इंदिरा हृदयेश का निधन कांग्रेस और राज्य दोनों के लिए बड़ी क्षति है। इंदिरा हृदयेश ने सकारात्मक राजनीति करके एक अलग मुकाम हासिल किया था। उन्होंने कभी किसी फरियादी को निराश नहीं किया। गरीब जरूरतमंदों की मदद के लिए वह हमेशा तत्पर रही। उनके निधन से न सिर्फ कांग्रेस को बल्कि पूरे उत्तराखण्ड को बड़ी क्षति हुयी है।

       महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रीना कपूर ने कहा कि इंदिरा हृदयेश ज्ञान का खजाना थीं। उनके अचानक से चले जाने से कांग्रेस ही नहीं पूरा प्रदेश में स्तब्ध है। इंदिरा हृदयेश प्रदेश की सशक्त नेता थीं। वह पूरे देश की महिलाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत थी। वह सही को सही और गलत को गलत कहने में नहीं हिचकती थी। इंदिरा हृदयेश को आयरन लेडी बताते हुए रीना कपूर ने कहा कि जब राजनीति और सामाजिक जीवन में महिलाओं की भागीदारी ना कि बराबर थी तब इंदिरा हृदयेश ने अपनी राजनीति में भूमिका बनाई थी। उनकी कमी पार्टी को हमेशा खलती रहेगी। श्रद्धांजलि सभा को अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित करते हुए इंदिरा हृदयेश के जीवन पर प्रकाश डाला। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नेता प्रतिपक्ष को याद कर उनके बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

      श्रद्धांजलि सभा में जिलाध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, कांग्रेस प्रदेश सचिव हरीश पनेरू, राजेन्द्र पल सिंह पाटू, भीम ठुकराल,शेलेन्द्र शर्मा, अरुण तनेजा, संजीव सिंह, ज्ञानप्रकाश दुबे, ममता हालदार, कांग्रेस नेता सीपी शर्मा, मुक्ता सिंह, संदीप चीमा, डा.अजय सिंह, नासिर हुसैन, अनीता पाल, डा. सत्यजीत गुलाटी, जकी उल्ला खां,राम विलास, जफर भाई मुन्ना, अतुल पाल, सुरेश पाल, अंकित, पवन वर्मा, सुशील गावा,मदन लाल खन्ना,  चेतन भट्ट, देव कोली,रोहित शर्मा, नितिन कुमार, रोहित आर्य, रमेश कुमार सिंह आदि सहित तमाम लोग मौजूद थे।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *