Father’s Day 2021: रंग-बिरंगे Google Doodle के साथ मनाया जा रहा खास दिन

नई दिल्ली। दुनियाभर में आज फादर्स डे मनाया जा रहा है। Google ने भी हमेशा की तरह Father’s Day 2021 के लिए भी डूडल बनाया है। ऐनिमेटेड Google Doodle के साथ सर्च इंजन ने दुनियाभर के पिताओं के लिए शुभकामनाएं देकर प्यार बरसाया है। 20 जून यानी आज गूगल ने अपने होम पेज पर एक पॉप-अप कार्ड के तौर पर डूडल बनाया है। फादर्स डे एक ऐसा स्पेशल दिन जो हम सबके लिए खास है। सोशल मीडिया और दूसरे तरीकों के साथ हम सब अपने पिताओं के लिए कुछ खास कर रहे हैं।

रंग-बिरंगे गूगल डूडल के साथ गूगल ने फादर्स डे की बधाई दी है। इस डूडल पर क्लिक करने पर अंग्रेजी के G और g अक्षर के साथ दो पॉप-अप कार्ड खुल जाते हैं। कैपिटल G का मतलब पिता और g का मतलब बच्चे से है। g अपने पिता को प्यार भेजता है जिसे पिता स्वीकार करते हैं। इस डूडल को डूडलर ओलिविया वेन ने बनाया है।

इसके अलावा डूडल पर क्लिक करने से यह एक दूसरे पेज पर रीडायरेक्ट करता है जहां फादर्स डे की हिस्ट्री के बारे में पढ़ा जा सकता है। इसके अलावा पिता के साथ शेयर करने के लिए बधाई और शुभकामना संदेश वाले आर्टिकल भी सर्च इंजन ने शेयर किए हैं।

 

बता दें कि हर साल जून के तीसरे रविवार को अमेरिका समेत अधिकतर देशों में फादर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। लेकिन स्पेन और पु्र्तगाल जैसे कुछ देश 19 मार्च को फादर्स डे सेलिब्रेट करते हैं। वहीं ताइवान में 8 अगस्त, थाइलैंड में 5 दिसंबर और रूस में 23 फरवरी को फादर्स डे मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *