IND v NZ WTC Final: बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ बोले- साउथम्प्टन में 250 का स्कोर रहेगा चुनौतीपूर्ण

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि यदि टीम इंडिया पहली पारी में 250 प्लस स्कोर करने में सफल हो जाती है तो यह उसके लिए अच्छा स्कोर होगा। भारत ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship Final) के दूसरे दिन 3 विकेट पर 146 रन बनाए।

ग्राउंड पर दूसरे दिन खराब रोशनी की वजह से दिन का खेल तय समय से पहले ही खत्म करना पड़ा। स्टंप्स पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 124 गेंदों पर 44 रन और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 79 गेंदों पर 29 रन बनाकर नाबाद लौटे। दिन का खेल खत्म होने के बाद राठौड़ ने कहा, ‘ हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेंगे लेकिन इस कंडीशन में 250 प्लस का स्कोर सही रहेगा।’

साउथम्प्टन के रोज बाउल में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत की ओर से रोहित शर्मा और युवा शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की।

राठौड़ (Vikram Rathour) ने गिल और रोहित की जमकर तारीफ की जिन्होंने नई गेंद का सामना बखूबी किया। गिल क्रीज से बाहर निकलकर बैटिंग करते नजर आए। बकौल राठौड़, ‘ रोहित और गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने ये दिखाया कि वह स्कोर कर सकते हैं। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को उनकी बल्लेबाजी के लिए सलाम। लेकिन हमें ज्यादा श्रेय ओपनर्स को भी देना चाहिए।’

चेतेश्वर पुजारा को नील वेगनर का बाउंसर उनके हेलमेट पर लगा जिससे भारतीय खेमा चिंतित हो गया। वह 54 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हो गए। इस पर राठौड़ ने कहा, ‘ पुजारा एक अच्छे प्लेयर हैं और हम चिंतित नहीं हैं। मुझे नहीं लगता कि पेस कोई इश्यू है। जब तक वह बल्लेबाजी कर रहे थे वह बेहतरीन दिखाई दे रहे थे। आज उन्होंने 50 से अधिक गेंदों का सामना किया। उन्हें शुरुआत को कंवर्ट करने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि यह जल्दी होगा।’ पहले दिन का खेल बारिश में धुल गया था। दूसरे दिन 64. 4 ओवर का खेल हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *