WTC Final : ऋषभ पंत, अश्विन और बुमराह ने अपने पसंदीदा टेस्ट प्लेयर के नाम का किया खुलासा, किसी को सचिन तो किसी को गिलक्रिस्ट ने किया प्रेरित

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने रविवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया। इस वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन, विकेटकीपर ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, पेसर जसप्रीत बुमराह और कॉलिन डी ग्रैंडहोम दिखाई दे रहे हैं।

ये सभी खिलाड़ी वीडियो में अपने ऑल टाइम पसंदीदा टेस्ट खिलाड़ी के बारे में बता रहे हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा खिलाड़ियों ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) को टेस्ट का बेस्ट प्लेयर बताया।

पंत (Rishabh Pant) ने महान विकेटकीपर बैट्समैन एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को जबकि बुमराह ने दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई पेसर ग्लेन मैक्ग्रा को चुना। कीवी ऑलराउंडर ग्रैंडहोम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला एंड्रयू सायमंड्स का वहीं पेसर नील वेगनर ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व पेसर एलन डोनाल्ड को चुना।

टीम इंडिया की नई दीवार चतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग, पेसर इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने सचिन को टेस्ट का फेवरिट प्लेयर बताया। इन खिलाड़ियों ने वीडियो के जरिए बताया कि किस तरह उन्हें मास्टर ब्लास्टर ने प्रेरित किया।

बहरहाल, इस समय टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की टीमें साउथम्प्टन के रोज बाउल मैदान में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रही हैं। दिन का पहला दिन बारिश में धुल गया था वहीं दूसरे दिन कीवी टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने दूसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण रोके जाने तक पहली पारी में 3 विकेट पर 146 रन बना लिए थे।

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 44 जबकि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर नाबाद हैं। ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने भारत को अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई। भारतीय टीम 5 गेंदबाजों के साथ इस मुकाबले में उतरी है। टीम इंडिया ने 3 सीमर और 2 स्पिन गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में चुना है वहीं कीवी टीम ने 4 पेसर को मौका दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *