Ajay Bhatt-1
INDIA NAZAR – इंडिया नज़र ब्यूरो

रुद्रपुर – गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में चल रहे वैक्सीनेशन कैम्प का सांसद अजय भट्ट एवं विधायक राजकुमार ठुकराल ने पहुंचकर निरीक्षण किया एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया l

 इस दौरान उन्होंने गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन के लिए की गयी व्यवस्थाओं की सराहना की।

       इस दौरान सांसद अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम आज विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कार्यक्रम चला रहे हैं। अब तक देश के 25 करोड़ से अधिक नागरिकों को वैक्सीन निःशुल्क उपलब्ध करवाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि दिसंबर तक देश के हर नागरिक को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और हमें पूर्ण विश्वास है कि हम यह लक्ष्य निर्धारित अवधि से पहले ही पूर्ण कर लेंगे।

        अजय भट्ट ने कहा कि देश के 18 वर्ष की आयु के ज्यादा के हर व्यक्ति का निशुल्क टीकाकरण शुरू हो गया है। वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। इसके सार्थक परिणाम सामने आयेंगे। सांसद भट्ट ने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य अब कोरोना की तीसरी लहर से निपटना है। इसके लिए सभी का वैक्सीनेशन जरूरी है। वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा कवच है। सरकार का प्रयास है कि कोरोना से हर व्यक्ति सुरक्षित रहे।

Ajay Bhatt-2

       उन्होंने कहा कि कुछ राजनैतिक लोग वैक्सीन के प्रति तरह तरह की भ्रांतियां फैलाने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं ऐसे लोग देश के महान वैज्ञानिकों एवं चिकित्सकों के महान कार्यों को निष्फल साबित  करना चाहते हैं, परंतु देश की जनता वैक्सीनेशन करवा कर उन्हें निरन्तर झूठा साबित कर रही है। श्री भट्ट ने कहा कि देश आज वैश्विक आपदा से जूझ रहा है, परन्तु विपक्षी पार्टियों के कुछ लोग इस कठिन समय में भी अपनी जमीन तलाश रहे हैं।

     उन्होंने कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर पूर्ण भरोसा है और 130 करोड़ लोगों का संयुक्त प्रयास से इस वैश्विक आपदा से शीघ्र बाहर होंगे l विधायक ठुकराल ने कहा कि धार्मिक, व्यापारिक एवं सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने मिलजुलकर इस कोरोना काल मे जो समाज की सेवा की है वह उन  सभी महान लोगों का आभार व्यक्त करते हैं।

     विधायक ठुकराल ने कहा कि शहर के कई स्थानों पर हर उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की पूर्ण उपलब्धता है वैक्सीन के प्रति हमें जागरूकता लाने की आवश्यकता है, इस दौरान सुरेश कोली गुरमीत सिंह ललित मिगलानी विवेक सक्सेना गजेंद्र प्रजापति वेद ठुकराल टीटू श्रीधर लवी सहगल बंटी कोली डॉक्टर दीपा जोशी व उनका स्टाफ आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *