अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा में दबंगों को हौसलें इतने बुलंद हैं कि पुलिसकर्मियों से छेड़छाड़ करने से भी नहीं कतराए। लेकिन महिला सिपाहियों ने भी दबंग को सबक सिखा दिया। दरअसल, अमरोहा में एंटी रोमियो टीम में तैनात दो महिला सिपाहियों के साथ बाइक सवार युवक ने अभद्रता की। युवक ने मारपीट करने के साथ-साथ उनकी वर्दी भी फाड़ दी। लेकिन महिला सिपाहियों ने आरोपी को पकड़ लिया और रिपोर्ट दर्जकर उसका चालान किया गया।

मास्क न पहनने पर की कार्रवाई तो भड़क गया युवक – दरअसल, शहर कोतवाली में तैनात दो महिला सिपाही एंटी रोमियो दस्ते में तैनात हैं। वे बीती सोमवार शाम कोतवाली के पास बाजार में चेकिंग कर रही थीं। एक महिला सिपाही ने वर्दी पहन रखी थी, जबकि दूसरी सादे कपड़ों में थी। इसी बीच बाइक सवार एक युवक आया। उसके साथ दस साल का एक बच्चा भी था। आरोप है कि युवक और पीछे बैठे बच्चे ने मास्क नहीं पहना था। रोके जाने पर बाइक सवार युवक ने महिला सिपाहियों के साथ अभद्रता की और उसकी वर्दी फाड़ दी।

किसी ने नहीं की मदद तो महिला सिपाहियों ने दिखाई हिम्मत – महिला सिपाहियों के शोर मचाने के बाद भी वहां मौजूद कोई व्यापारी मदद के लिए आगे नहीं आया। इसके बाद दोनों महिला सिपाहियों ने हिम्मत जुटाते हुए आरोपी युवक को पकड़ लिया। हालांकि, उसके साथ मौजूद बच्चा भाग गया। इसके बाद थाने में सूचना दी गई तो पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया।

हुई यह कार्रवाई – युवक ने अपना नाम जैद बताया है। वह मोहल्ला मछरट्टा का निवासी है। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह के मुताबिक, पुलिस से अभद्रता करने पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और मास्क न लगाने का चालान काटा गया है। इसी के साथ उसे जेल भी भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *