India 2nd Innings Highlights: कीवी पेस बैटरी के आगे विराट के धुरंधर फेल, दूसरी पारी में बना सके सिर्फ 170 रन

भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के छठे और आखिरी दिन बुधवार को यहां अपनी दूसरी पारी में 170 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 139 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड को अधिकतम 53 ओवर खेलने का मौका मिलेगा जिसमें वह लक्ष्य हासिल करके इतिहास रचने की कोशिश करेगा।

परिस्थितियां अब भी गेंदबाजों के अनुकूल हैं और भारतीय गेंदबाज इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। भारत की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 41 रन बनाये। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने 48 रन देकर चार, ट्रेंट बोल्ट ने 39 रन देकर तीन, काइल जैमीसन ने 30 रन देकर दो और नील वैगनर ने 44 रन देकर एक विकेट लिया।

भारत ने सुबह दो विकेट पर 64 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन कप्तान विराट कोहली (29 गेंदों पर 13 रन) और चेतेश्वर पुजारा (80 गेंदों पर 15 रन) ने रक्षात्मक रवैया अपनाया। जैमीसन ने हालांकि इन दोनों को देर तक नहीं टिकने दिया।

भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाये थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाकर 32 रन की बढ़त हासिल की थी। बारिश के कारण इस मैच में पहले और चौथे दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी जिससे यह मैच सुरक्षित दिन (छठा दिन) तक खींचना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *