रोजगार ही रोजगार! iPhone 13 प्रोडक्शन के लिए रिकॉर्ड हाई बोनस देकर भर्तियां कर रही है ये कंपनी

आईफोन 13 का आना सिर्फ ऐप्पल लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी नहीं है बल्कि कई लोगों को इसके कारण रोजगार भी मिल रहा है। एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल का सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर फॉक्सकॉन अगले कुछ महीनों में आईफोन 13 के उत्पादन के लिए कर्मचारियों की भर्ती के प्रयास में “रिकॉर्ड-हाई” साइनिंग बोनस की पेशकश कर रहा है।

फॉक्सकॉन पिछले महीने 5,500 युआन और 2020 में 5,000 युआन से “पीक सीजन” के दौरान iPhone असेंबली में सहायता करने के लिए अपने झेंग्झौ, चीन कारखाने में लौटने के इच्छुक पूर्व श्रमिकों के लिए एक साइनिंग बोनस के रूप में 8,000 युआन ($1,235 यानी लगभग 92 हजार रुपये) की पेशकश कर रहा है

मैकरूमर्स ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट का हवाला देते हुए बताया कि फॉक्सकॉन के आईफोन असेंबली डिवीजन के लिए चार महीने तक काम करने और पीक सीजन के अंत तक रहने के बाद श्रमिकों को अपना बोनस मिलेगा।

 

इस साल की बोनस रेंज सबसे ज्यादा

  • रिपोर्ट में कहा गया है कि फॉक्सकॉन जैसे ऐप्पल निर्माता आमतौर पर आईफोन लॉन्च से पहले के महीनों में साइनिंग बोनस की पेशकश करते हैं, लेकिन 2010 में झेंग्झौ फैक्ट्री के संचालन के बाद से लौटने वाले श्रमिकों के लिए इस साल की बोनस रेंज सबसे ज्यादा है।
  • Apple द्वारा सितंबर में iPhone 13 लाइनअप के पेश करने की उम्मीद की जा रही है, जो कि कोविड-19 से संबंधित उत्पादन में देरी के कारण अक्टूबर 2020 में iPhone 12 लाइनअप को पेश करने के बाद अपने सामान्य लॉन्च समय सीमा में वापसी को चिह्नित करता है।


iPhone 13 में ये होगा खास
iPhone 13 मॉडल में डिस्प्ले के टॉप पर एक छोटा नॉच होने की अफवाह है, लेकिन इसका डिजाइन iPhone 12 के समान डिज़ाइन होने की उम्मीद है। अपेक्षित अन्य प्रमुख नई विशेषताओं में तेज A15 चिप, प्रो मॉडल पर 120Hz रिफ्रेश सेट, कई कैमरा अपग्रेड, एक नया मैट ब्लैक कलर और बहुत कुछ शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *