वॉन ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर, बोले- WTC Final कहीं और होता तो NZ जीत चुका होता

ऐसा लगता है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को टीम इंडिया से नफरत है। अगर आप उनके ट्विटर हैंडल को खंगाले तो ऐसे कई पोस्ट नजर आएंगे, जहां वो बिना किसी तर्क के भारतीय क्रिकेट को कमजोर आंकते हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान भी यह सिलसिला बदस्तूर जारी है।

अपने हालिया ट्वीट में वह कहते नजर आए कि, ‘अगर देश के उत्तरी हिस्से में यह मैच हो रहा होता तो एक मिनट का समय भी व्यर्थ नहीं जाता। अब तक न्यूजीलैंड की टीम चैंपियन बन गई होती।’ भले ही वो अपने ट्वीट में मजाकिया इमोजी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन भारतीय फैंस उनकी मंशा बखूबी समझते हैं, इसलिए ट्रोल करने का भी कोई मौका नहीं छोड़ते।

249 रन पर सिमटा न्यूजीलैंड
कीवी टीम ने मैच के पांचवें दिन अपनी पहली पारी में भारत पर 32 रन की अहम लीड ली। कप्तान केन विलियमसन अर्धशतक से चूके, उन्होंने 49 रन बनाए। 54 रन बनाने वाले डिवॉन कॉन्वे सर्वाधिक रन स्कोरर रहे। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने चार विकेट चटकाए। ईशांत शर्मा ने तीन, रविचंद्रन अश्विन को दो विकेट मिले। जड्डू ने साउथी को बोल्ड कर अपना खाता खोला। बुमराह की झोली खाली रही।


वर्षा से बाधित फाइनल

याद हो कि मुकाबले का पहला दिन बारिश की वजह से पूरी तरह धुल गया था। टॉस तक नहीं हो पाया था। दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्ला थमाया। टीम इंडिया तीसरे दिन 217 रन पर ऑलआउट हुई। चौथे दिन का खेल भी बिना कोई गेंद फेंके रद्द करना पड़ा। अब पांचवें दिन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी का अंत हुआ है। फाइनल मैच के लिए आईसीसी ने 23 जून को रिजर्व डे रखा है, जिस कारण खेल में अभी भी दो घंटे और एक दिन का खेल शेष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *