करनाल। हरियाणा के करनाल जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक लेब्राडोर प्रजाति के एक पालतू कुत्ते को कुल्हाड़ी से काट डाला गया। उसे मारने से पहले खाने में बेहोशी की दवा मिलाई गई थी और उसके बाद तेज धारधार हथियार से हत्या कर दी गई। उस कुत्ते के मालिक ने जिले के पुलिस अधीक्षक से मिलकर कर न्याय दिलाने की मांग की है। कुत्ते के मालिक ने बताया कि लेब्राडोर कुत्ता (छोटा राजा) का अपहरण किया गया है। साथ ही उसकी बुरी तरह से पिटाई की गई। उन्होंने कुत्ते की हत्या का आरोप उसके पुराने मालिक पर लगाए हैं।

मामला करनाल जिले का है। जहां शेरगढ़ खालसा गांव में एक शख्स कुत्तों का खरीदनें और बेचने का कारोबार करता था। उसके पास लैब्राडोर नस्ल का यह खास कुत्ता था, जिसे उसने गांव के ही रहने वाले सागर को 3 लाख रुपए में बेच दिया था। खरीदने के बाद सागर ने कुत्ते की अच्छी तरह से देखभाल की, उसको खिला-पिला कर हष्ट पुष्ट बना दिया था। सागर ने अपने कुत्ते का नाम छोटा राजा रखा था।

सोशल मीडिया पर काफी मशहूर होने की वजह से कुत्ता लोगों की नजरों में आ गया। कई लोग इस कुत्ते को खरीदने के लिए सागर के पास पहुंचने लगे थे। ऐसे में कुत्ते के पुराने मालिक ने उसको हष्ट-पुष्ट देखकर सागर से वापस खरीदने की मांग रखी। इस दौरान वो इस कुत्ते के लिए छह लाख रुपए देने को तैयार हो गया था, लेकिन कुत्ते के मालिक सागर ने छोटा राजा को बेचने से मना कर दिया।

सागर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बीती 6 जून की सुबह अचानक ये कुत्ता घर से लापता हो गया था। जिसके बाद थाने में कुत्ते के गायब होने की शिकायत दी। वहीं जब कुत्ते का मालिक उसकी तलाश कर रहा था तो 6 जून की रात को ही कुत्ते का शव इंद्री में मिला। उसको तेज हथियार के साथ काटा गया है और काटने से पहले भी बुरी तरह से मारा-पीटा गया। हालांकि सागर और उसके साथियों ने जिले के पुलिस कप्तान से मिल कर कुत्ते के साथ हुई घटना के लिए इंसाफ मांगा। फिलहाल पुलिस ने सागर की तहरीर पर आरोपी शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सागर ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि वह जिस व्यक्ति से इस कुत्ते को खरीद कर लेकर आया था उस पर ही हत्या करने का शक गया। सागर ने बताया कि मैंने जिससे ये कुत्ता तीन लाख रुपये में खरीदा था वो इसे छह लाख रुपये में वापस उसे ही बेचने के लिए कह रहा था। सोशल मीडिया पर छोटा राजा के फेमस होने के बाद वो लगातार इसको खरीदने के लिए फोन करता था। सागर ने कहा कि उस व्यक्ति ने छोटा राजा कुत्ते को किडनैप किया और फिर कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी व्यक्ति द्वारा सागर को पैसे का लालच दिया गया कि वह इस मामले को ना तो मीडिया में उठाए और ना ही जिला प्रशासन के सामने ले जाए। इसलिए इस बात से अंदाजा लगाया कि इस व्यक्ति ने ही कुत्ते की हत्या की है।

एनिमल लवर्स एनजीओ की संस्थापक दलजीत कौर ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि सागर नाम के व्यक्ति के कुत्ते के साथ मर्डर की वारदात हुई है। उसी मामले को लेकर आज जिला प्रशासन से मिलने के लिए आए हैं। हमारी मांग है कि आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जाए और उसे सख्त से सख्त सजा दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *