Corona Updates In UP: 2.69 लाख लोगों की जांच में मिले 208 नए कोरोना मरीज, ऐक्टिव केस में भारी गिरावट

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार आ रही कमी के बाद प्रदेशवासियों को राहत मिलती हुई नजर आ रही है। बुधवार को प्रदेश सरकार की ओर से जारी किए गए कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों की संख्या के साथ ऐक्टिव मामलों में भारी कमी देखी गई। वहीं, उत्तर प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट भी 98.5 तक दर्ज किया गया।

बीते 24 घंटे में 2.69 लाख लोगों का हुआ टेस्ट
बुधवार को राज्य सरकार की ओर से जारी हुए नए संक्रमितों के आंकड़े कम होकर 200 के करीब तक पहुंच गए। जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में प्रदेश के भीतर 2 लाख 69 हजार 472 लोगों के सैम्पल्स की जांच की गई, जिसमें 208 नए मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए। प्रदेश में अब तक कुल 5 करोड़ 59 लाख 99 हजार 840 कोरोना सैम्पल्स की जांच की जा चुकी है।

3 हजार 666 तक पहुंचा ऐक्टिव केस का ग्राफ
प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिखाई जा रही तेजी के चलते कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। बीते 24 घंटे में राज्य के भीतर 302 लोगों को कोरोना से स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया, जिसके चलते कोरोना के ऐक्टिव केस का ग्राफ तेजी से घट कर 3666 तक पहुंच गया है। इस लिहाज से बुधवार को प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट भी 98.5 प्रतिशत दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *