WTC Final : कीवी कप्तान खूंटा गाड़े खड़े थे…लोगों को याद आया ये मसीहा,  बोले-सोनू सूद सर, प्लीज, विलियमसन को पवेलियन भेज दो

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। यानी बाजी किसी भी टीम के हाथ लग सकती है। वैसे इस टेस्ट मैच के 5 दिन पूरे हो चुके हैं लेकिन बारिश की वजह से पहले और चौथे दिन का खेल पूरी तरह रद्द कर दिया गया था।

ऐसे में बरसात और खराब रोशनी के कारण जाया हुए खेल की भरपाई आज रिजर्व डे में की जाएगी। रिजर्व डे में 98 ओवर फेंके जाने हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि रिजल्ट किसके पक्ष में जाता है।

मैच के पांचवें दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। हालांकि पहले घंटे में कीवी टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया लेकिन उसके बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) की घातक गेंदबाजी के सामने कीवी टीम पहली पारी में 249 रन ही बना सकी।

एक छोर पर कीवी टीम के विकेट गिर रहे थे तो दूसरे छोर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) खूंटा गाड़े हुए थे। विलियमसन धीरे धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाने में जुटे हुए थे। उधर, भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर विलियमसन को जल्दी पविलियन लौटाना चाहते थे।

ऐसे में एक फैंस ने इसके लिए ट्विटर पर बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) से मदद मांगी। फैंस ने ट्वीट किया, ‘हेलो, सोनू सूद सर, प्लीज विलियमसन को पवेलियन भेज दो। इसपर सोनू सूद ने भी फैंस को निराश नहीं किया और उन्होंने जवाब दिया, ‘ हमारी टीम में ऐसे दिग्गज हैं जो खुद ही भेज देंगे। देखा, गया ना।’

विलियमसन ने 177 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 49 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ईशांत शर्मा ने विराट कोहली के हाथों कैच कराया। विलियमसन के रूप में न्यूजीलैंड ने अपना 8वां विकेट गंवाया।

सोनू सूद लंबे वक्‍त से कर रहे लोगों की मदद

अभिनेता सोनू सूद हाल के दिनों में जरूरतमंद लोगों के लिए ‘मसीहा’ बने हुए हैं। । जब पिछले साल कोरोनावायरस महामारी के कारण लॉकडाउन लगा तो उन्‍होंने तमाम प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाया। यही नहीं, उनके रहने और खाने की भी व्‍यवस्‍था की। अब जब बीते कुछ दिनों से कोरोना का प्रकोप देशभर में तेजी से बढ़ रहा है तो वह एक बार फिर काफी ऐक्‍टिव हो गए हैं। वह लोगों के लिए अस्‍पतालों में ऑक्‍सिजन, बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर जैसी चीजों का इंतजाम कर रहे हैं।

विजेता टीम को मिलेगा 12 करोड़ रुपये
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन यूएस डॉलर मिलेंगे जो भारतीय करेंसी में लगभग 12 करोड़ रुपये होते हैं। रनरअप के खाते में लगभग 6 करोड़ रुपये आएंगे। मुकाबला ड्रॉ या टाई होने पर प्राइज मनी दोनों ही टीम में आपस में बांट दी जाएगी। खेल के सबसे लंबे प्रारूप के शुरूआती विश्व चैंपियन खिताब जीतने वाली टीम को वही टेस्ट गदा मिलेगी, जो पहले आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर रहने वाली टीमों को दी जाती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *