चीन की पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने अपने लेटेस्ट फोन Mi 11 Lite को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये शाओमी का अब तक का सबसे स्लिम फोन है, साथ ही वजन में भी काफी हल्का है। कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में उतारा है। इसके 6 GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 20,499 रुपये तय की गई है, जबकि फोन के 8 GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट को आप 22,499 रुपये में खरीद सकेंगे।

ये हैं ऑफर्स – इस फोन पर शानदार ऑफर भी दिए जा रहे हैं। फोन पर एचडीएफसी बैंक की तरफ से 1,500 रुपये तक की छूट दी जा रही है। अगर आप ये फोन खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की ऑफिशियल स्टोर के अलावा फ्लिपकार्ट और दूसरे बड़े रिटेलर्स से खरीद सकते हैं। इसके लिए आप 25 जून से प्री-ऑर्डर कर सकेंगे। साथ ही 28 जून से फोन की बिक्री की जाएगी। शाओमी का ये फोन तीन कलर ऑप्शंस में अवेलेबल है, जिसमें टसकनी कोरल, जैज ब्लू और विनाइल ब्लैक कलर शामिल हैं।

स्पेसिफिकेशंस – Mi 11 Lite स्मार्टफोन में 6.55 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट और Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर से लैस है। ये फोन एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस फोन में 8 GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 

कैमरा – फोटोग्राफी की बात करें तो Mi 11 Lite फोन में ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का टेलीफोटो-मैक्रो लेंस दिया जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

पावर और कनेक्टिविटी – पावर के लिए फोन में 4250mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 33 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फोन में साइड माउटेंड फिंगरप्रिंट सेंसर और डुअल स्टीरियो स्पीकर्स जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी जैसे फीचर्स हैं। ये शाओमी का अब तक का सबसे हल्का फोन है। इका वजन महज 157 ग्राम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *