Kane Williamson Statement: खिताबी जीत के बाद केन विलियमसन ने कोहली को क्यों कहा Thank You

न्यूजीलैंड ने द रोज बाउल में खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के छठे और अंतिम दिन बुधवार को भारत को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। भारत ने दूसरी पारी में 170 रन बनाए और 138 रनों की बढ़त हासिल कर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने दो विकेट पर 140 रन बनाकर मैच जीत लिया और डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का खिताब जीता।

जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने कोहली और भारतीय टीम की प्रशंसा की और चैंपियन बनने का विशेष अहसास करार दिया। विलियमसन ने कहा, ‘मैं विराट और भारतीय टीम का आभार व्यक्त करता हूं। वह एक अविश्वसनीय टीम हैं, हम जानते थे कि यह कितना चुनौतीपूर्ण होगा। मुझे खुशी है कि हमारी टीम जीत दर्ज करने में सफल रही।’

उन्होंने कहा, ‘यह बहुत ही खास अहसास है। पहली बार हमने अपने क्रिकेट इतिहास में विश्व खिताब जीता है। पिछले दो वर्षों में हमारी टीम से जुड़े रहे प्रत्येक खिलाड़ी ने इसमें भूमिका निभायी है। यह एक विशेष उपलब्धि है।’

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड ने द रोज बाउल में खेले गए फाइनल मुकाबले के छठे और अंतिम दिन भारत को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। भारत ने दूसरी पारी में 170 रन बनाए और 138 रनों की बढ़त हासिल कर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया।

 

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने दो विकेट पर 140 रन बनाकर मैच जीत लिया और डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का खिताब जीता। न्यूजीलैंड की पारी में कप्तान केन विलियमसन 89 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 52 रन और रॉस टेलर 100 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे।

इनके अलावा डेवोन कॉनवे ने 19 और टॉम लाथम ने नौ रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए। भारत की पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 88 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 41 रन बनाए।

Kane Williamson Statement: खिताबी जीत के बाद केन विलियमसन ने कोहली को क्यों कहा Thank You

Kane Williamson Statement: खिताबी जीत के बाद केन विलियमसन ने कोहली को क्यों कहा Thank You

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *