पानीपत। हरियाणा के पानीपत जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम को मामूली रंजिश में तेजाब पिला दिया गया। दो दिन तड़पने के बाद बच्चे ने दम तोड़ दिया। आरोप पड़ोस की एक महिला पर लगा है। मामला पानीपत के विकास नगर का है। एक महिला ने अपने पड़ोसी के 4 माह के बेटे को तेजाब पिला दिया। गुरुवार सुबह 9 बजे रोहतक पीजीआई में बच्चे की मौत हो गई।

परिजनों ने बताया कि आठ दिन पहले आरोपी महिला की बेटी के साथ पीड़ित मां की बड़ी बेटी का झगड़ा हो गया था। इसी रंजिश में आरोपी महिला ने मंगलवार सुबह आठ बजे मासूम को तेजाब पिलाया और फरार हो गई। बच्चे को रोहतक पीजीआई लाया गया लेकिन वेंटिलेटर नहीं मिलने पर परिवार के लोग मासूम बच्चे को वापस पानीपत ला रहे थे, लेकिन तभी उसकी पीजीआई में ही मौत हो गई।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रहने वाले विनोद कुमार ने बताया कि वह हाल में पानीपत बरसत रोड चुंगी के पास किराए के मकान में रहने आया था। वह बरसत रोड पर पल्लेदारी का काम करता है। उसके 2 बच्चे हैं। बड़ी बेटी राखी (5) और 4 माह का हर्षित। उनके पड़ोस में एक परिवार अपनी 6 वर्ष की बेटी के साथ रहता है।

करीब 8 दिन पहले पड़ोसी की बेटी और उसकी बेटी राखी का खेलते समय झगड़ा हो गया था, जिस पर पड़ोसन ने राखी को थप्पड़ मार दिया था। उसकी पत्नी कांता ने बीच में आकर राखी को बचाया और बच्ची पर हाथ उठाने पर आरोपी महिला के साथ उसका झगड़ा हो गया। आरोप है कि मंगलवार सुबह 8 बजे मकान मालिक ने पानी भरने के लिए आवाज लगाई तो कांता दूसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर पानी भरने गई थी।

जैसे ही वह ऊपर आई तो पड़ोसी महिला उसके कमरे से निकलकर भाग रही थी। वह कमरे में गई तो बेटे हर्षित के मुंह से झाग निकल रहा था और फर्श पर तेजाब पड़ा था। पत्नी की सूचना पर वह घर पहुंचा और बेटे को मॉडल टाउन स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर गए जहां पर डॉक्टर ने बच्चे का 1 दिन उपचार किया। बुधवार सुबह उसे रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया था।

इस वारदात के बाद पूरे विकास नगर इलाके में सनसनी फैल गई। विकास नगर के हर घर में केवल इसी घटनाक्रम की चर्चा रही। हर किसी के मन में बच्चे और उसके परिवार के लिए संवेदना थी। तो वहीं आरोपित महिला के खिलाफ गुस्सा भी था। सबकी जुबान पर एक ही सवाल था, कोई इतना क्रूर कैसे हो सकता है। ऐसा भी क्या गुस्सा।

शहर थाना प्रभारी सुनील कुमार का कहना है कि परिजनों का आरोप है कि पड़ोसी महिला ने हर्षित को तेजाब पिलाया है। बच्चे का सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, परिवार की ओर से अभी तक शिकायत नहीं मिली है। जो शिकायत मिलेगी, उसी के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *