Mathura News: यमुना एक्सप्रेस वे पर चेकिंग के दौरान वाणिज्यकर विभाग टीम पर चढ़ाया ट्रक, सीपीओ और सिपाही की मौत

यमुना एक्सप्रेस-वे मथुरा के थाना नौहझील इलाके के पास सड़क हादसे में दो की मौत हो गई। यहां वाणिज्यकर विभाग का सचल दल प्राइवेट कार से चेकिंग कर रहा था। इसी दौरान आगरा से नोएडा की ओर जाते हुए एक कैंटर को रोकने का प्रयास किया गया। कैंटर चालक ने रुकने की वजह वाणिज्य कर विभाग के सचल दल पर वाहन चढ़ा दिया। इस घटना में एक सिपाही और सीपीओ की इलाज के दौरान दर्दनाक मौत हो गई।

हादसे में संयुक्त आयुक्त और सहायक आयुक्त के अलावा कई कर्मचारी घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कैंटर को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बुधवार की मध्यरात्रि को थाना नौहझील क्षेत्र के अंतर्गत यमुना एक्सप्रेस-वे की माइल स्टोन संख्या 60 पर जॉइंट कमिश्नर वाणिज्य कर और असिस्टेंट कमिश्नर सचल दल द्वितीय चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान नोएडा से आगरा की ओर जाते हुए कैंटर संख्या UP-85, CT-2493 को सचल दल की टीम ने रुकने का इशारा किया लेकिन वाहन रोकने के बजाय चालक ने सचल दल की टीम पर कैंटर चढ़ा दिया।

घटना में सचल दल की प्राइवेट कार संख्या UP-32,FJ-0400 बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना में जॉइंट कमिश्नर SIB वाणिज्य कर मनोज त्रिपाठी के साथ-साथ करीब आधा दर्जन से अधिक अधिकारी और कर्मचारी घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को ऐंबुलेंस के जरिए जेवर के कैलाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया। वहीं कैंटर चालक कैंटर छोड़कर फरार हो गया।

वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर कैंटर चालक के ऊपर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। नौहझील थाना प्रभारी निरीक्षक एसआर गौतम ने बताया कि हादसे में सीपीओ सचल दल द्वितीय इकाई वीरेंद्र सिंह और कॉन्स्टेबल किशोर कुमार शुक्ला की मौत हो गई। जबकि जॉइंट कमिश्नर वाणिज्यकर मनोज त्रिपाठी, असिस्टेंट कमिश्नर सचल दल द्वितीय इकाई विनय गुप्ता, चालक विनय कुमार यादव सचल दल द्वितीय इकाई, चपरासी विनोद कुमार और अनिल रावत घायल हो गए हैं। इन्हें उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *