Congress-1
Uves – उवैस सिद्दीकी

हल्द्वानी – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की सीट को लेकर चुनाव होने या ना होने पर जिस तरह का संशय चल रहा है, उससे सरकार के पास केवल तीन विकल्प हैं, एक सरकार मध्यावधि चुनाव कराये दूसरा राष्ट्रपति शासन की डिमांड करें या फिर तीसरा विकल्प मुख्यमंत्री को बदले,इसके साथ ही चुनाव आयोग जो भी निर्णय लेगा कांग्रेस हर चुनौती के लिए तैयार है, उन्होंने कहा की निर्णय अब चुनाव आयोग को लेना है, लेकिन कांग्रेस अपने लिहाज से हर चुनाव के लिए तैयार है।

      हल्द्वानी सीट पर क्या सुमित हृदयेश इंदिरा के उत्तराधिकारी होंगे, इस बात पर प्रीतम सिंह ने कहा कि सुमित हृदयेश ने पिछले वक्त में जिस तरीके से हल्द्वानी विधानसभा में काम किया है उस लिहाज से सुमित हृदयेश के अलावा दूसरा ऑप्शन नहीं है। लेकिन जैसे ही चुनाव में जाने का समय आयेगा तो पार्टी पदाधिकारी और आलाकमान इस बात को तय कर लेंगे कि  हल्द्वानी की कमान कौन संभालेगा।

      कांग्रेस संगठन में बदलाव और नेता प्रतिपक्ष कौन बनेगा इस सवाल पर प्रीतम सिंह ने कहा कि इस बात पर आलाकमान जल्दी फैसला ले लेगा उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही आलाकमान के साथ पार्टी पदाधिकारी और प्रदेश संगठन के लोग बैठकर एक राय तैयार कर लेंगे।

     कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने उत्तराखंड के संवैधानिक संकट पर कहा कि जो प्रदेश बेरोजगारी की तरफ बढ़ रहा हो उस पर अगर अलग से चुनाव थोपा जाता है, तो यह उस प्रदेश के लिहाज से ठीक नहीं है। लिहाजा कांग्रेस पार्टी इस पर एकजुट होकर रायशुमारी करेगी और उसके बाद यदि सड़क से सदन तक और कोर्ट में भी जाने की जरूरत पड़ी तो जाएंगे, हल्द्वानी से क्या सुमित हृदयेश को टिकट दिया जाएगा इस सवाल पर प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि सुमित हल्द्वानी को एक उचित नेतृत्व दे सकें ऐसी मेरी शुभकामनाएं है, वो लंबे समय से राजनीति में सक्रिय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *