मेरठ। पुलिस की मुस्तैदी का हर रोज उदारहण देखने को मिलता हैं मगर कुछ पुलिसकर्मियों की वजह से पूरे डिपार्टमेंट की किरकिरी हो जाती हैं ऐसा ही क और मामला पुलिस के सिपाही द्वारा किया गया जिसके अमानवीय व्यवहार की वजह से आज सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा गुस्से के साथ फोटो शेयर हो रही हैं।
22 जून को मेरठ के लालकुर्ती थाना क्षेत्र में दो पक्षों के बीच मारपीट व पथराव हो रहा था। जिसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। जहांँ बीच सड़क पर लड़ रहे दोनों गुटों पर पुलिस ने एक्शन लिया मगर उस दौरान एक सिपाही द्वारा ऐसा काम हो गया जिसको किसी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।
फोटो द्वारा साफ दिख रहा हैं कि उस दौरान सिपाही ने एक बच्चे को मां से लेकर एक तरफ किया मगर जिस तरह सिपाही ने दो माह के उस बच्चे के एक हाथ को पकड़कर उठाया जिसको किसी ने कैमरे में कैद कर लिया और फोटो सोशल मीडिया पर डाल दिया जो इतनी तेजी से वायरल हुआ कि हर कोई देखकर अपने गुस्से का इजहार कर रहा था और इस सिपाही पर कार्यवाही करने के लिए कह रहा था। उस समय लोकल न्यूज़ पेपर मे बताया गया कि बच्चे को इस तरह उठाने से बच्चे को काफी पीड़ा हुआ शायद हाथ में चोट भी आई मगर इस सिपाही ने उस दो माह के बच्चे के एक हाथ से उसको लगातार उठाए रखा।
फोटो में साफ देखा जा रहा है कि पुलिस उस बच्चे को माँ से छीन रही थी और एक तरफ ले जा रही थी उस समय मां का दर्द कुछ और था और बाद में मेरठ पुलिस द्वारा उस माँ की बच्चे के साथ वीडियो शेयर कर लोगों के गुस्से को शांत करने की कोशिश की गई जिसमें माँ ने पुलिस वाले के द्वारा इस तरह बच्चे को उठाने को सही करार दिया।साथ ही उस सिपाही का शुक्रिया किया वरना उस लड़ाई में हो सकती थी बड़ी दुर्घटना।
इस दौरान मेरठ एसपी सिटी ने बयान दिया कि मेरठ बेगमपुल थाना क्षेत्र लालकुर्ती में नशे में कुछ लोगो द्वारा पुलिस के साथ मारपीट कर पत्थरबाजी की जा रही थी उसी दौरान बच्चे की सुरक्षा को पुलिस द्वारा छोटे बच्चे को उठाकर सुरक्षित स्थान पर रखा गया जिसको मां को दिया गया वही उन दोनों पक्षों को गिरफ्तार कर लिया गया वही इस पर जांच की जाएगी कि आखिर किन परिस्थितियों में उस बच्चे को वहाँ से उठाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *