हर हाथ में होगा 5G फोन जब लॉन्च होगा Jio Phone 5G, कीमत होगी बेहद कम! जानें Reliance 44 AGM की बड़ी बातें

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग यानी AGM आज आयोजित होगी। यह मीटिंग दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। इस दौरान कंपनी Jio के सस्ते 5G फोन और 5G सर्विस को लॉन्च कर सकती है। कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्ट मुकेश अंबानी आज कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। अगर आप इस मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो इसे कंपनी के आधिकारिक YouTube चैनल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा।

आज रिलायंस की AGM में देश के सबसे सस्ते 5G फोन को लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही 5G सर्विस को भी लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी जिस 5G फोन पर काम कर रही है उसे गूगल के साथ मिलकर तैयार किया जा रहा है। अगर कंपनी अपने वादे पर कायम रहती है और कम कीमत वाला 5G Jio Phone लॉन्च करती है तो लाखों 2G फीचर फोन यूजर्स एक बार में ही 5G में खुद को माइग्रेट कर पाएंगे।

गूगल, एंड्रॉइड के ऐसे वर्जन पर काम कर रहा है जिसे विशेष रूप से लो स्पेसिफिकेशन्स के लिए डिजाइन किया गया हो। कंपनी के अन्य 4G फोन्स की तुलना में Jio Phone 5G एक स्मार्टफोन होगा। यह एंड्रॉइड के न्यूनतर वर्जन पर काम करेगा। इसे गूगल द्वारा बनाया जा रहा है। कंपनी इसमें सस्ता 5G चिपसेट दे सकती है। इस फोन की कीमत 5,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है।

5G सर्विस की बात करें तो डिपॉर्टमेंट ऑफ टेलिकम्यूनिकेशन्स (DoT) की तरफ से कंपनी को 5G ट्रायल की मंजूरी दे दी गई है। Jio ने दावा किया है कि कंपनी मेड इन इंडिया 5G सर्विस को पेश करेगी। यह पूरी तरह से स्वदेशी होगा। कंपनी ने अपनी 5G सर्विस की टेस्टिंग मुंबई में शुरू कर दी गई है। इस सर्विस को intel के साथ मिलकर कंपनी रोलआउट करेगी। जाहिर-सी बात है कि जिस तरह 4G सर्विस में कंपनी सबसे आगे है उसी तरह वो 5G में भी खुद को आगे रखा चाहती है। कुछ अन्य लीक्स की बात करें तो कहा जा रहा है कि कंपनी Jio Book Laptop और JioBook को भी लॉन्च कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *