हिंदू युवती को भगाकर लाया, धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम युवक ने किया निकाह

यूपी के मुजफ्फरनगर में एक मुस्लिम युवक ने हिंदू युवती से शादी कर ली, जब इसकी जानकारी हिंदू संगठनों को हुई तो उन्होंने युवक के परिवार के खिलाफ लव जिहाद का आरोप लगाकर मोर्चा खोल दिया। हिन्दू संगठनों के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने युवती को युवक के घर से बरामद कर उसके परिजनों को हिरासत में ले लिया, जबकि युवक मौके से फरार हो गया। हालांकि युवती अपनी मर्जी से शादी करने की बात कह रही है। वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवती का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सभासद के फर्जी लेटर पैड का भी प्रयोग किया गया है।

क्या है पूरा मामला
खतौली पुलिस को किसी ने सूचना दी कि हिंदू युवती का मुस्लिम युवक ने जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसे घर में बंधक बनाया हुआ है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर की श्यामपुरी कॉलोनी रेलवे रोड पर दबिश दी, जहां से पुलिस ने युवती को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। वहीं, आरोपी युवक मोनू खान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उधर, जब इस मामले की जानकारी हिन्दू संगठनों और बीजेपी कार्यकर्ताओं को मिली तो घटना पर रोष जताते हुए कोतवाली में जमकर हंगामा किया।

मामले को बढ़ता देख कोतवाल यशपाल सिंह ने आक्रोशित हिंदू संगठनों को समझाकर शांत कराया और आरोपित युवक पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वाशन दिया। पुलिस ने मामले में पूछताछ के लिए आरोपित युवक के भाई और मां को हिरासत में लिया है। दूसरी ओर युवती ने अपनी मर्जी से शादी करने की बात स्वीकार की है।

सोशल मीडिया के माध्यम से हुआ था दोनों का संपर्क
खतौली इंस्पेक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि आरोपी युवक मोनू खान सोशल मीडिया के माध्यम से युवती के संपर्क में आया था। जिसके बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा। इस दौरान युवक हमीरपुर जिले के राठ थाना क्षेत्र के गांव दुल्हेरी रामगढ़ गांव में गया और युवती को अपने साथ भगाकर खतौली ले आया। युवती के पिता ने 29 मई 2021 को राठ थाने में उसकी पुत्री को बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने का मोनू खान और एक अज्ञात युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। राठ थाने की पुलिस तभी से दोनों की तलाश में लगी हुई थी।

खतौली में धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह
पुलिस के अनुसार, हिंदू युवती का मुस्लिम युवक ने खतौली लाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया था, जिसके बाद युवक ने युवती से मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह किया। निकाह के बाद से युवती युवक के घर पर ही रह रही थी। पुलिस ने युवती के धर्म परिवर्तन कराने के सारे सरकारी कागज बरामद कर कर लिए हैं। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है।

युवती का हुआ दूसरा विवाह
पुलिस जांच में सामने आया कि युवती का पहला विवाह मध्य प्रदेश के सतना जिले के शास्त्रीनगर के नौगांव में हुआ था। युवती कुछ दिनों से अपने मायके में आई हुई थी, जहां युवती सोशल मीडिया के माध्यम से युवक के संपर्क में आई थी। जिसे घर से भगाकर युवक ने युवती से धर्म परिवर्तन कराकर दूसरा विवाह किया था।

सभासद से बनवाया फर्जी प्रमाण पत्र
मोनू खान ने युवती का फर्जी तरीके से सभासद अनिता मंगवानी से उनका लेटर पैड लेकर खतौली तहसील से युवती का फर्जी प्रमाण पत्र बनवाया था। उक्त मामले की जानकारी होने पर सभासद पति मोनू मंगवानी ने कोतवाली पहुंचकर उक्त आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। सभासद पति ने बताया कि उक्त युवक मोनू खान ने उनसे फर्जी तरीके से लेटर पैड लेकर उसका गलत इस्तेमाल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *