ENG vs SL 1st T20 : जोस बटलर की तूफानी फिफ्टी, इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले टी20 मैच में 8 विकेट से हराया

विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) के नाबाद 68 रन के दम पर इंग्लैंड (ENG v SL T20) ने पहले टी20 मैच में मेहमान श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरजी में 1-0 की बढ़त बना ली है।

कार्डिफ में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका की ओर से रखे गए 130 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान इंग्लिश टीम 17 गेंद बाकी रहते 2 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज करने में सफल रही।

जेसन रॉय और बटलर ने पहले विकेट के लिए जोड़े 80 रन
इंग्लैंड की ओर से ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) और बटलर ने धमाकेदार शुरुआत की। दोनों ने 9.1 ओवर में 80 रन की साझेदारी की। बटलर ने 55 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का लगाया वहीं रॉय ने 22 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली।

श्रीलंका की शुरुआत रही खराब
श्रीलंका की ओर से दुष्मांथा चमीरा और इसरु उडाना ने एक एक विकेट लिया। इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में ही उसने अविष्का फर्नांडो (Avishka Fernando) का विकेट खो दिया। अविष्का खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

शनाका लगाया पचासा
श्रीलंका की ओर से दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने 44 गेंदों पर 50 रन बनाए वहीं कप्तान कुसल परेरा 26 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए। ओपनर धनुष्का गुणातिलका ने 16 गेंदों पर 19 रन बनाए। श्रीलंका ने 7 विकेट पर 129 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से पेसर सैम कर्रन (Adil Rashid) और आदिल राशिद ने दो दो जबकि मार्क वुड, क्रिस जॉर्डन और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने एक एक विकेट चटकाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *