Mathura News: पानी पीते समय मोरों पर बंदरों ने किया हमला, एक की मौत, दूसरा घायल

मथुरा के गोवर्धन के जतीपुरा की गिरिराज तलहटी क्षेत्र स्थित सुरभि कुंड में गुरुवार शाम के समय पानी पीने उतरे दो मोरों पर बंदरों ने हमला कर दिया। मोर बुरी तरह से घायल हो गए। घटना की सूचना पर जतीपुरा के युवक वहां पहुंचे, लेकिन तब तक एक मोर की मौके पर ही मौत हो गई। घायल दूसरे मोर को स्थानीय निवासी जसवंत उर्फ महंत और दीपेश मुखिया उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे।

आए दिन बंदरों के होते हैं हमले
गुरुवार को राष्ट्रीय पक्षी दो मोर पानी पीने के लिए गिरिराज पर्वत से उतरकर सुरभि कुंड पहुंचे। मोर कुंड में पानी पीने लगे थे, तभी बंदरों ने घेर कर हमला कर दिया। एक मोर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा मोर गंभीर अवस्था में पानी में कूद गया। इसकी जानकारी जतीपुरा के जसवंत उर्फ महंत को हुई तो वह सुरभि कुंड पहुंच गए। घायल मोर को पानी से बाहर निकाल कर उपचार के लिए अस्पताल ले गए।

जसवंत उर्फ महंत ने बताया कि मृत मोर जमीन में समाधि दे दी है, जबकि दूसरा मोर घायल है। बंदरों के हमले की सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। बता दें कि गोवर्धन परिक्रमा मार्ग में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
वहीं, ब्रजेश परमार वन क्षेत्राधिकारी गोवर्धन ने बताया कि बंदरों के हमला करने से एक मोर के मौत की सूचना मिली है। एक मोर घायल बताया गया है। जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *