Whatsapp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब चैट करते हुए ही शॉपिंग भी कर सकेंगे, फेसबुक ने जोड़ा नया फीचर

सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने Whatsapp में एक शानदार फीचर Whatsapp Shop जोड़ने की घोषणा की है, जिसकी मदद से यूजर चैट करते हुए ही शॉपिंग भी कर सकेंगे। Whatsapp Shop फीचर में यूजर के पास ऑप्शन होगा कि वह वॉट्सऐप बिजनेस का उपयोग करते हुए किसी सामान की खरीदारी से पहले उस कंपनी या सेलर से चैट कर तसल्ली कर सकेंगे। बीते बुधवार को फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने Shops on WhatsApp and Marketplace, Shops Ads और Instagram Visual Search जैसे 3 धांसू फीचर्स की घोषणा की, जिसे जल्द ही अपडेट्स के जरिये इन ऐप्स में डाल दिए जाएंगे।

 

नए फीचर्स जुड़ेंगे
फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग आने वाले समय में यूजर्स की सुविधा के लिए बहुत से नए फीचर्स इंट्रोड्यूस करने वाले हैं। इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप हैं और इनके दुनियाभर में अरबों यूजर्स हैं। फिलहाल Facebook Marketplace और Instagram Shops जैसे फीचर्स का यूजर काफी इस्तेमाल कर रहे हैं और सेलर से डायरेक्ट कॉन्टैक्ट कर वह तरह-तरह की सामग्री खरीदते हैं। अब वॉट्सऐप यूजर्स को भी प्रोफाइल में शॉप ऑप्शन दिख जाएगा और वह बेहतर प्रोडक्ट खरीद सकेंगे।

 

Facebook Introduced Whatsapp Shop Feature For Shopping 2

फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप यूजर्स की बल्ले-बल्ले

मार्केटप्लेस के करोड़ों यूजर्स
फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग का कहना है कि दुनियाभर में एक अरब से ज्यादा लोग मार्केटप्लेस का इस्तेमाल कर रहे हैं और आने वाले समय में हम सेलर्स और बायर्स के बीच की दूरी कम करने के लिए कई सारे नए फीचर्स इंट्रोड्यूस करने वाले हैं। अब इसी कोशिश में वॉट्सऐप शॉप, शॉप ऐड्स और इंस्टाग्राम विजुअल सर्च जैसे नए फीचर्स जोड़े गए हैं। आने वाले समय में आपके फोन में वॉट्सऐप में अगर शॉप ऑप्शन दिखने लगे तो आप परेशान मत होइएगा, क्योंकि वह अपडेट के जरिये डाला जाएगा और यह आपकी सुविधा के लिए होगा।

 

Facebook Introduced Whatsapp Shop Feature For Shopping 1

वॉट्सऐप में जुड़ने वाले हैं कई खास फीचर्स

वॉट्सऐप शॉप के जरिये आप आसानी से किसी भी सामान की शॉपिंग कर पाएंगे। आने वाले दिनों में आपको कई ऐसी टेक्नॉलजी दिख जाएगी, जिसमें आपको Augmented reality (AR) के जरिये किसी भी सामान के रियल फिजिकल वर्ल्ड की झलक दिख जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *