WTC FINAL: वाटलिंग ने तोड़ा धोनी का रेकॉर्ड, करियर के आखिरी मैच में निकले आगे

अपने करियर का आखिरी मैच रहे बीजे वाटलिंग ने विदाई टेस्ट में कमाल कर दिया। वाटलिंग ने रविंद्र जडेजा का कैच लपककर भारत को छठा झटका दिया इसी के साथ उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ दिया।

इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने आखिरी टेस्ट में जडेजा को 257वां शिकार बनाया, जो नील वैगनर की गेंद पर आउट हुए। वह अब टेस्ट क्रिकेट इतिहास में विकेटकीपर द्वारा सबसे ज्यादा कैच लेने के मामलें में वाटलिंग सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। धोनी के नाम 166 पारियों में 256 कैच थे।

वाटलिंग विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के छठे दिन सुबह के सत्र में दाहिने हाथ की अंगुली के चोटिल होने के बावजूद विकेटकीपिंग के लिए उतरे थे। वह पहले ही घोषणा कर चुके थे कि फाइनल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। न्यूजीलैंड की टीम सुबह इस 35 वर्षीय खिलाड़ी की अगुवाई में ही मैदान पर उतरी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी मैदान पर उन्हें बधाई दी। न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार, ‘बीजे वाटलिंग के दाएं हाथ की अनामिका अंगुली पहले सत्र के दौरान चोटिल हो गई थी। लंच के दौरान उन्हें उपचार लेना पड़ा और इसके बाद ही वह मैदान पर उतरे।’

न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक वाटलिंग अपना 75वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं, उन्होंने पहले सत्र में कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के कैच लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *