इसे कहते हैं Real Smartwatch! Garmin Forerunner 55 लॉन्च, कम बजट में मिलेंगी महंगी वॉच जैसी खूबियां

इस महीने की शुरुआत में अमेरिका में डेब्यू करने के बाद शुक्रवार को Garmin Forerunner 55 फिटनेस-ओरिएंटेड स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च हो गई है। स्मार्टवॉच एक राउंड डायल के साथ आती है और इसे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। Garmin Forerunner 55 में 5 ATM वाटर रेजिस्टेंस और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ है। यह एक स्टैंडर्ड 20 मिमी स्ट्रैप का उपयोग करता है, इसलिए वॉच एक्सेसरीज सेलर से ऑप्शन स्ट्रैप आसानी से खरीदा जा सकता है। स्‍मार्टवॉच में SpO2 मॉनीटर समेत कई हेल्थ मॉनिटरिंग फंक्शन्स शामिल हैं। Garmin Forerunner 55 वॉच GPS कनेक्टिविटी के साथ आती है।

Garmin Forerunner55 के खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

  • Garmin Forerunner 55 में 208×208 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.04 इंच का राउंड कलर डिस्प्ले है। यह सूरज की रोशनी में दिखने वाले ट्रांसफ्लेक्टिव मेमोरी-इन-पिक्सेल (एमआईपी) पैनल का उपयोग करता है जो कैमिकली मजबूत ग्लास से प्रोटेक्टेड है। यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है और आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म के साथ काम करता है। वॉच 5 ATM वाटर रेजिस्टेंट है, इसमें GPS कनेक्टिविटी मिलती है, और यह 200 घंटे का एक्टिविटी डेटा रिकॉर्ड कर सकती है।
  • गार्मिन का कहना है कि स्मार्टवॉच मोड में बैटरी दो सप्ताह तक और जीपीएस मोड में लगातार 20 घंटे तक चल सकती है। Garmin Forerunner 55 अलार्म, टाइमर, स्टॉपवॉच और सनसेट/सनराइज टाइम्स जैसे टिपिकल टास्क भी कर सकता है। यह आपके स्मार्टफोन का पता भी लगा सकता है और फाइंड माई वॉच फंक्शनैलिटी को सपोर्ट करता है। ऑनबोर्ड सेंसर में जीपीएस के अलावा ग्लोनास, गार्मिन एलिवेट रिस्ट हार्ट रेट मॉनिटर और एक्सेलेरोमीटर शामिल हैं।
  • हेल्थ मॉनिटरिंग की बात करें तो, यह रिस्ट बेस्ड हार्ट रेट मॉनिटरिंग, रेस्पिरेशन रेट, फिटनेस एज, स्ट्रेस मॉनिटरिंग, रिलैक्सेशन रिमाइंडर, स्लीप मॉनिटरिंग, हाइड्रेशन और वुमन हेल्थ फीचर्स के साथ आता है। Garmin Forerunner 55 में स्टेप काउंटर, ऑटो गोल्स फीचर, कैलोरी बर्न, डिस्टेंस ट्रैवल, और बहुत कुछ फीचर्स मिलते हैं। जिम और एक्टिविटी प्रोफाइल में कार्डियो और एलिप्टिकल ट्रेनिंग, स्टेयर स्टैपिंग, HIIT, पिलेट्स और योग शामिल हैं। यह रनिंग, ट्रेडमिल रनिंग, ट्रैक रनिंग, इंडोर ट्रैक रनिंग, वर्चुअल रनिंग, साइकलिंग, स्विमिंग आदि को भी ट्रैक करता है। स्मार्टवॉच का डाइमेंशन 42x42x11.6mm और वजन 37 ग्राम है। यह 20mm सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ आता है।

भारत में कितनी है Garmin Forerunner 55 की कीमत
Garmin Forerunner 55 की कीमत 20,990 रुपये है और इसे Aqua, Black और Monterra Grey कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। स्मार्टवॉच Amazon, Flipkart, Tata CLiQ, Synergizer, और Garmin Brand Stores पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *