धमाकेदार फीचर्स! Tecno Phantom X में है 48MP सेल्फी कैमरा, जानें दाम व सारे स्पेसिफिकेशन्स

ट्रांजिशन होल्डिंग्स के मालिकाना हक वाली टेक्नो पिछले कुछ सालों के दौरान बजट और मिड-रेंज स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने कुछ फीचर फोन भी बाजार में उतारे और कंपनी ने मिडिल-ईस्ट, इंडियन और अफ्रीकन मार्केट में अपनी पैठ जमाई। अब टेक्नो हाई-ऐंड मार्केट की तरफ देख रही है और सब-ब्रैंड के तौर पर Phantom सीरीज को रीलॉन्च कर रही है। Tecno Phantom X नए सब-ब्रैंड का पहला प्रीमियम स्मार्टफोन है और इसमें फ्रंट व रियर कैमरा सेटअप जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

Tecno Phantom X: स्पेसिफिकेशन्स
Tecno Phantom X में 6.7 इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रेजॉलूशन फुलएचडी+ है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन के किनारे कर्व्ड हैं। हैंडसेट में सुरक्षा के लिए फ्रंट व रियर पैनल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। Phantom X में मीडियाटेक हीलियो G95 प्रोसेसर है। रैम 8 जीबी व इनबिल्ट स्टोरेज 256 जीबी है।

रियर पर टेक्नो फैंटम एक्स में 50 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। सेंसर ड्यूल पिक्सल और लेज़र ऑटोफेकस के साथ अपर्चर एफ/1.85 सपॉर्ट करता है। डिवाइस में 13 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस जबकि 8 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड-ऐंगल लेंस दिए गए हैं। डिवाइस में क्वाड-एलईडी फ्लैश मौजूद है। हैंडसेट में फिंगरप्रिंट रीडर है जो डिस्प्ले के अंदर मौजूद है। हैंडसेट को 0.4 सेकंड्स में अनलॉक करने का दावा किया गया है।

सेल्फी के लिए फैंटम एक्स में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसपर ड्यूल पंच-होल कट-आउट दिया गया है। फोन में फ्रंट पर 48 मेगापिक्सल प्राइमरी और 105डिग्री लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड मॉड्यूल दिए गए हैं। फ्रंट कैमरा ड्यूल-एलईडी फ्लैश भी सपॉर्ट करता है। डिवाइस को पावर देने के लिए 33वाट फास्ट चार्जिंग के साथ 4700mAh बैटरी दी गई है। टेक्नो का कहना है कि फोन 30 मिनट में ही 70 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। टेक्नो ने अभी तक फैंटम एक्स की कीमत का खुलासा नहीं किया है। फ्लैगशिप को अगले महीने उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *